दादा की चिता की आग ठंडी भी नहीं हुई और 2 पोतियों की मौत मचा हाहाकार

khamat khamana

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • ऑटो में था 3 भाइयों का परिवार; पिकअप ने मारी टक्कर, 8 घायल

 

बीकानेर , 18 जुलाई। राजस्थान के बीकानेर जिले से एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। यहां ऑटो और पिकअप की टक्कर में दो चचेरी बहनों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग इस हादसे में घायल हो गए। हादसे में मरने वाली दोनों बहनें अपने। दादा का अंतिम संस्कार होने के बाद वापस अपने घर पर लौट रही थी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर में ऑटो और पिकअप की टक्कर में 2 बहनों की मौत हो गई। 8 लोग घायल हो गए। हादसा बुधवार रात करीब 10:30 बजे लूणकरणसर के गांव चक 273 में हुआ।

दोनों बहनों के दादा की बुधवार को मौत हुई थी। दादा के अंतिम संस्कार के बाद ये लोग रात को अपने घर लौट रहे थे।

राजस्थान के राष्ट्रीय राजमार्ग-62 पर हुआ हादसा

यह हादसा बीकानेर के लूणकरणसर इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 62 पर हुआ। यहां दूध के जरीकन से बड़ी तेज रफ्तार पिकअप गाड़ी ने ऑटो को टक्कर मार दी। जिससे कि ऑटो में सवारियां चोटिल हो गई जिनमें से दो की मौत हो गई। लूणकरणसर थाना के हेड कॉन्स्टेबल श्यामलाल भाम्भू ने बताया- हादसा लूणकरणसर से 5 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग-62 पर उरमूल डेयरी से आगे श्रीगंगानगर रोड पर हुआ।

दूध के केनों से भरी तेज रफ्तार पिकअप ने सवारियों से भरे ऑटो को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहन पलट गए। ऑटो में 10 लोग सवार थे, जिनमें से 2 की मौत हो गई।

दादा के घर से 1KM दूर हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार, लूणकरणसर के धुड़ाराम लखेसर की बुधवार सुबह मौत हो गई थी। उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए परिवार के लोग बुधवार रात को अपने-अपने घर चले गए। इनमें 10 चचेरे भाई-बहन एक ऑटो में घर की तरफ जा रहे थे। दादा के घर से महज 1 किलोमीटर दूरी पर ही पिकअप ने ऑटो को टक्कर मार दी। ऑटो के अंदर तक पिकअप घुस गई, जिससे अंदर बैठे सभी यात्रियों को गंभीर चोट आई।

सूचना मिलने पर पुलिस और सामाजिक कार्यकर्ता तुरंत मौके पर पहुंचे और घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। हादसे में 3 सगे भाइयों की 3 बेटियों को ज्यादा चोट आई, जिसमें 2 की मौत हो गई। रचना (20) पुत्री शंकरलाल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि अंजनी (12) पुत्री तेजाराम को अस्पताल में डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। दोनों चचेरी बहनें थीं। वहीं, सुमन (15) पुत्री बाबूलाल को बीकानेर के पीबीएम हॉस्पिटल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है।

घायलों में संजना (18), बाबूलाल (35), अंकिता (17), रमेश (16), सुमन (15), खुशबू, दीपक (12) और रोशनी (20) भी शामिल हैं। सभी लूणकरणसर निवासी हैं। स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को पीबीएम हॉस्पिटल रेफर कर दिया। सुमन को छोड़कर सभी घायलों को अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई है।

चश्मदीद बोला-ऑटो के अंदर सभ खून से लथपथ थे

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पिकअप गाड़ी काफी तेज रफ्तार में थी। जो ऑटो की तरफ आई तो एक धमाके की आवाज हुई। इसके बाद जब ऑटो की तरफ देखा तो उसमें बैठी सवारियां खून से लथपथ हो चुकी थी। ऐसे में उन्हें तुरंत निजी वाहनों और एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया।

राजस्थान में इस वजह से हो रहे हादसे

बता दें कि राजस्थान में पिछले एक सप्ताह से रोजना हादसे हो रहे हैं। जिसमें बेवजह लोगों की जान जा रही है। कभी वजह बारिश बनती है तो कभी तेज रफ्तार या फिर गलत साइड से वाहन चलाना। वहीं नींद की झपकी से भी हादसे होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *