जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले में राजस्थान के 4 लोगों की मौत

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • जयपुर से 5 लोग वैष्णो देवी माता के दर्शन करने गए थे, आतंकियों ने बस पर किया हमला

जयपुर , 10 जून। जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इसमें से एक बच्चा सहित 4 लोग चौमूं (जयपुर) थाना इलाके के वार्ड नंबर 5 के पांच्यावाली ढाणी के रहने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से ठीक एक घंटे पहले आतंकियों ने वारदात को अंजाम दिया है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

जयपुर का एक युवक घायल

mona industries bikaner

जयपुर के डीसीपी वेस्ट अमित कुमार ने बताया कि ने बताया कि आतंकी हमले में चौमूं निवासी राजेन्द्र प्रसाद सैनी और ममता सैनी, हरमाड़ा निवासी पूजा सैनी और 2 साल के बेटे टीटू (लिवांश) सैनी की मौत होने की पुष्टि हो चुकी है। आतंकी हमले में पूजा सैनी (मृतका) के पति पवन सैनी गम्भीर रूप से घायल हैं। उनका इलाज कटरा के हॉस्पिटल में चल रहा है।

शाम 6 बजे शुरू की फायरिंग

रियासी (जम्मू-कश्मीर) की SSP मोहिता शर्मा के मुताबिक, आतंकियों ने कंदा इलाके में शिव खोड़ी से कटरा जा रही बस पर रविवार शाम करीब 6 बजे ओपन फायर किया था। इसमें ड्राइवर घायल हुआ और उसका बस से कंट्रोल खो गया। इसके चलते बस खाई में गिरी। चश्मदीदों के मुताबिक, 2 आतंकी घटनास्थल पर थे। आतंकवादी हाईवे पर बस का इंतजार कर रहे थे। ऐसा लग रहा है कि उन्होंने इस बस को इसलिए निशाना बनाया है​ कि इसमें यात्री जम्मू-कश्मीर के बाहर के थे। माना जा रहा है कि पाक के आतंकी समूह जम्मू-कश्मीर में दोबारा आतंक फैलाना चाहते हैं।

45 यात्री सवार थे बस में

बताया जा रहा है कि बस में 45 यात्री सवार थे। आतंकियों ने बस पर फायरिंग कर दी। इससे ड्राइवर ने बस पर नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि तीर्थ यात्री शिव खोड़ी मंदिर जा रहे थे। बस पर पोनी इलाके के तेरयाथ गांव में हमला हुआ।

पूर्व विधायक ने CM से बात की

चौमूं (जयपुर) के पांच्यावाली ढाणी से 5 लोग वैष्णो माता के दर्शन के लिए गए थे। ये लोग भी उसी बस में सवार थे। हमले में चौमूं के पवन घायल हैं। एक बच्चा सहित शेष 4 लोगों की मौत हो गई। चौमूं के पूर्व विधायक रामलाल शर्मा ने CM भजनलाल से बात की है। इधर, रामलाल शर्मा ने परिजनों को भी ढांढ़स बंधाया है। सीएम के निर्देश के बाद प्रशासन तत्काल सक्रिय हो गया है।

सेना जैसी वर्दी पहनी थी

बस में सवार घायलों ने बताया कि आतंकियों ने सेना जैसी वर्दी पहनी थी। उन्होंने मुंह बांध रखा था। बस जैसे ही मोड़ पर आई, अचानक गोलियां चलने लगीं। बस के खाई में गिरने से पहले आतंकियों ने 25 से 30 गोलियां चलाई थीं। बस में सफर कर रहे यूपी के दूसरे घायल श्रद्धालु ने बताया कि आतंकी बस के गिरने के बाद भी गोलियां चलाते रहे। बस शाम को 4 बजे चलनी थी, लेकिन 5:30 बजे चली थी। बस के लेट होने को लेकर भी जांच की जा रही है। मौके पर पुलिस, आर्मी और CRPF की एक संयुक्त अस्थाई सुरक्षाबल टीम तैयार कर हमलावरों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। सर्च ऑपरेशन के लिए अलग से 5 टीमें बनाई गई हैं। रविवार शाम से शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन सोमवार सुबह भी लगातार जारी है।

कलेक्टर ने कहा- शवों को लाने का हो रहा इंतजाम

जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित की ओर से जम्मू-कश्मीर जिला प्रशासन से बात चल रही है। शवों को कैसे जयपुर लाया जाएगा इस पर काम हो रहा है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से राजेंद्र और पवन के घरों पर टीमें भेज दी गई हैं।

shree jain P.G.College
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *