श्रद्धालुओं से भरी बस के पलटने से 42 लोग घायल

khamat khamana

Sirohi Bus Accident: सिरोही , 3 अगस्त। गुजराज के हिम्मत नगर से देवी दर्शन के लिए जालोर जा रहे श्रद्धालुओं की बस शनिवार 3 अगस्त को नदी में गिर गई। सिरोह के सुरपगला गांव में हुए इस हादसे में 42 से ज्यादा लोग घायल हैं।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

राजस्थान के सिरोही जिले में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। आबूरोड से अंबाजी जा रही श्रद्धालुओं की बस नदी में गिर गई। हादसे में 42 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं। उन्हें राजकीय अस्पताल आकराभटटा में भर्ती कराया गया है।

pop ronak

आबूरोड रीको थाना क्षेत्र में सुरपगला गांव के पास हुए हादसे की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस और ग्रामीण एकत्रित हो गए। उन्होंने घायलों को आबूरोड पीएमओ को सूचित कर घायलों को बस निकालकर अस्पताल पहुंचाया।

CHHAJER GRAPHIS

मोड़ते समय बिगड़ा बैलेंस, 11 गंभीर
पुलिस ने बताया कि बस मोड़ते समय बैलेंस बिगड़ गया था, जिस कारण बस नदी में गिर गई। हादसे में जनहानि नहीं हुई है। हादसे के वक्त बस में 60 से अधिक यात्री सवार थे। इनमें से तकरीबन 42 लोग घायल हैं। 11 को गंभीर हालत में सिरोही रेफर किया गया है। शेष का स्थानीय अस्पताल में उपचार जारी है।

जोर से झटका लगा और पानी में जा गिरी बस
गुजरात के हिम्मत नगर निवासी करण सिंह (45) ने बताया, शुक्रवार को रामदेवरा दर्शन के बाद जालौर में सुड़ा माता मंदिर जा रहे थे। 4 घंटे के सफर में कोई परेशानी नहीं हुई, लेकिन नदी के पास अचानक जोर से झटका लगा और बस पानी में जा गिरी। स्थानीय लोगों ने हमें बस से निकाला और अस्पताल पहुंचाया। कुछ लोग बहुत ज्यादा घायल हैं।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल ले जाने का काम शुरू किया। पुलिस और स्थानीय लोगों के माध्यम से घायलों को रेस्क्यू किया जा रहा है। सभी घायलों को आबू रोड स्थित राजकीय अस्पताल आकराभट्टा भेजा गया। बस के रामदेवरा से गुजरात जाने के दौरान यह हादसा हुआ। गंभीर रूप से घायल 15 यात्रियों का ट्रामा सेंटर रेफर किया जा रहा है।

सीओ पुष्पेंद्र वर्मा ने बताया कि मोड़ते समय बस का बैलेंस बिगड़ गया और वह नदी में जा गिरी। हादसे में गंभीर रूप से घायल यात्रियों को सिरोही रेफर किया गया है। अन्य घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *