जयपुर में सरस घी का 662 लीटर स्टॉक सीज , डी मार्ट और अनुज ट्रेडिंग कंपनी पर की गई कार्रवाई

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • डी मार्ट और अनुज ट्रेडिंग कंपनी पर की गई कार्रवाई, जांच के लिए लैब भेजे गए सैंपल

जयपुर , 22 जून। जयपुर स्थित फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम ने आज जयपुर में दो स्थानों पर कार्रवाई करते हुए 662 लीटर घी का स्टॉक सीज किया। इन दोनों जगहों से सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भिजवाया गया है। ये कार्रवाई झोटवाड़ा स्थित ट्राइटन मॉल के पास स्थित डी-मार्ट स्टोर और कुकरखेड़ा मंडी स्थित अनुज ट्रेडिंग कंपनी के की गई।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट से मिली रिपोर्ट के मुताबिक एक टीम ने ट्राइटन मॉल स्थित डी-मार्ट स्टोर पर छापा मारा। यहां 2 लीटर सरस घी के पैकेट सीज किए गए। उनके सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भिजवाए गए हैं। दूसरी टीम ने सीकर रोड कुकरखेड़ा मंडी स्थित अनुज ट्रेडिंग कंपनी पर छापा मारा। यहां सरस घी के एक-एक लीटर के 430 पैक मिले। साथ ही 500 एमएल के 230 पैकेट मिले। जो अजमेर डेयरी से निर्मित था। जयपुर सरस डेयरी से निर्मित सरस घी नहीं मिला। सरस टीम ने इसको सही बताया। पूरी जांच के लिए अजमेर सरस डेयरी को सूचना दी।

mona industries bikaner

इसके बाद टीम ने एक लीटर और आधा लीटर घी के पैकेट से सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिए हैं। इसके साथ ही इस पूरे स्टॉक को लैब की रिपोर्ट आने तक बेचने के लिए मना किया गया है। साथ ही सीज कर दिया गया है।

मालवीय नगर थाने में एफआईआर दर्ज

नकली घी की खेप मिलने पर जयपुर सरस डेयरी प्रशासन ने मालवीय नगर स्थित डी-मार्ट स्टोर के प्रबंधन के खिलाफ मालवीय नगर थाने में कॉपी राइट्स और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। बता दें एक दिन पहले यानी शुक्रवार और गुरुवार को भी टीम ने डी-मार्ट के अलग-अलग स्टोर पर छापा मारते हुए सरस और एक अन्य ब्रांड का 2700 लीटर से ज्यादा घी सीज किया था। उनकी बिक्री पर रोक लगाई थी।

 

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *