श्रद्धालुओं से भरा ट्रेवलर ट्राले से टकराया:​​​​​​​6 महीने की बच्ची समेत 7 की मौत

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

वैष्णो देवी जा रहे थे, PM ने शोक जताया

L.C.Baid Childrens Hospiatl

अंबाला , 24 मई। हरियाणा के अंबाला में गुरुवार देर रात करीब 2 बजे एक भीषण सड़क हादसा हो गया, जिसमें एक परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं, करीब 19 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

mona industries bikaner

बताया जा रहा है कि ये लोग उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के रहने वाले हैं। सभी एक ट्रेवलर में सवार होकर जम्मू में माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जा रहे थे। इसी दौरान अंबाला-दिल्ली के मोहड़ा में हाईवे पर इनका वाहन एक ट्रॉले से टकरा गया। ट्रेवलर में बच्चे और महिलाएं भी सवार थीं।

ट्रेवलर में कुल 26 श्रद्धालु थे। हादसा इतना भयानक था कि ट्रेवलर पूरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सवार श्रद्धालुओं में चीख पुकार मच गई। सूचना मिलने के बाद पड़ाव थाना पुलिस मौके पर पहुंची। कुछ श्रद्धालु ट्रैवलर में ही फंस गए थे। इन्हें राहगीरों और पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया
पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से घायल श्रद्धालुओं को अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में और शाहाबाद के आदेश मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। वहीं, शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया।

6 माह की बच्ची समेत 7 ने तोड़ा दम
हादसे में 7 लोगों की मौत हुई है। इनमें 6 माह की बच्ची सहित पति-पत्नी शामिल हैं। सोनीपत के जखोली निवासी विनोद (52) की मौत हुई है। वहीं, यूपी के बुलंदशहर ककौड़ निवासी मनोज (42), गुड्डी, यूपी हसनपुर निवासी मेहर चंद, यूपी के ककौड़ निवासी सतबीर (46), 6 माह की दीप्ति की मौत हो गई है। एक अन्य व्यक्ति भी मृत मिला है।

ये हुए घायल
बुलंदशहर के टकोर निवासी शिवानी (23), इनका 4 वर्षीय बेटा आदर्श, UP में धनकौर के पास जमालपुर निवासी राधिका, धीरज, बुलंदशहर निवासी राजेंद्र (50), कविता (37), वंश (15), सुमित (20), सोनीपत के जखोली निवासी सरोज (50), दिल्ली के मंगोलपुरी निवासी नवीन (15), लालता प्रसाद (50) और अनुराधा (42) इस हादसे में घायल हुए हैं।

हादसे में घायल हुए श्रद्धालु राजेंद्र, सरोज व धीरज ने बताया कि वह माता वैष्णो देवी के दर्शन करने गुरुवार की शाम को रवाना हुए थे। सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। वे रात करीब 2 बजे मोहड़ा के पास पहुंचे तो अचानक ट्रॉले के आगे कोई वाहन आ गया था। जैसे ही ट्रॉले ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए तो ट्रेवलर उससे जा टकराया और यह भीषण हादसा हो गया।

सिविल अस्पताल में 3 गंभीर
सिविल अस्पताल के डॉक्टर कौशल ने बताया है कि हादसे के बाद उनके पास कुल 11 लोग लाए गए थे, जिनमें से 3 की डेथ हो चुकी थी। वहीं, 8 लोगों का उपचार किया जा रहा है। उनमें से भी 3 गंभीर हैं।

ट्रेवलर में सवार शिवानी ने बताया है कि एक ही परिवार के लोग ट्रेवलर में सवार थे। सभी आपस में रिश्तेदार हैं। रात का समय था तो सभी लोग सो रहे थे। ये तो पता नहीं कि एक्सीडेंट कैसे हुआ, लेकिन ड्राइवर ने शराब पी रखी थी। जैसे ही एक्सीडेंट हुआ, वह उतर कर भाग गया और लोग चीखते रह गए।

मौके से भागा ड्राइवर
बुलंदशहर की राजेश्वरी ट्रेवल एजेंसी के दीपक कुमार ने बताया है कि राजेंद्र कुमार ने उनके यहां से ट्रेवलर बुक किया था। इसे उनका ड्राइवर सागर सिंह निवासी बुलंदशहर चला रहा था। दीपक का कहना है कि एक्सीडेंट की उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन उनका ड्राइवर फरार है।

PM मोदी और CM सैनी ने संवेदना व्यक्त की
उधर, हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी और हरियाणा के CM नायब सैनी ने संवेदना व्यक्त की है। PM ने लिखा, ‘हरियाणा के अंबाला में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उन शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।’

 CM सैनी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘अंबाला में दर्दनाक सड़क हादसे में जिन परिवार जनों की मृत्यु हुई है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदना हैं। घायलों का समुचित इलाज कराया जा रहा है। प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं घायलों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ हो।’

 हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज मृतकों के परिजनों और घायलों से सिविल अस्पताल और आदेश अस्पताल में जाकर मिले। उन्होंने सभी का हाल जाना और हर संभव मदद देने का भरोसा दिया। उन्होंने घटना को लेकर CM से बात की।

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *