मेरी पत्नी के 7 लोगों ने कपड़े फाड़े और अभद्रता की… सुसाइड नोट लिख पति ने अपने 2 बच्चों के साथ की आत्महत्या; पेड़ से लटकी मिली लाश

khamat khamana

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। एक पिता ने अपने दो मासूम बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली। तीनों की लाशें पेड़ पर लटकी मिली। घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद किया गया है जिसमें उसने गांव के राजू बंजारा और उसके परिवार पर पत्नी के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

मंदसौर, 4 मार्च। मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। शामगढ़ थाना क्षेत्र के चंदावासा चौकी अंतर्गत ग्राम रुंडी में एक पिता ने अपने दो मासूम बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली। पहले पिता ने अपने बेटे-बेटी को फंदे पर लटकाया फिर खुद भी आत्महत्या कर ली।

pop ronak

तीनों की लाशें पेड़ पर लटकी मिली। बताया जा रहा है कि पिता 3-4 महीनों से काफी परेशान चल रहा था। घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद किया गया है, जिसमें उसने गांव के राजू बंजारा और उसके परिवार पर पत्नी के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया है।

CHHAJER GRAPHIS

पेड़ पर लटकी मिली लाश
घटना काफी हैरान कर देने वाली है क्योंकि तीनों ही लाशें पेड़ पर लटकी मिली। दरअसल, मृतक प्रकाश बंजारा मोटरसाईकल पर घूमकर कंबल बेचता था। रविवार रात को वह कंबल बेचकर आया और सोमवार को उसने यह कदम उठाया। गरोठ एएसपी, गरोठ एसडीओपी समेत थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे हुए है।

पहले बच्चों को दी दर्दनाक मौत
मृतक पिता ने पहले अपने दोनों बच्चों (सुमन और आकाश) को पेड़ पर लटकाया फिर बाद में खुद भी फांसी पर लटक गया। मौके से बरामद किए गए सुसाइड नोट में मृतक ने राजू बंजारा और उसके परिवार पर आरोप लगाया है कि सभी ने उसकी पत्नी के कपड़े फाड़े और उसके साथ अभद्रता की। मृतक ने इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। मृतक ने अपने सुसाइड नोट में राजू द्वारा प्रताड़ित करने का भी जिक्र किया है।

सुसाइड नोट लिख पति ने अपने 2 बच्चों के साथ की आत्महत्या

गुस्साए ग्रामीणों ने की तोड़फोड़
पिता और दो मासूम की दर्दनाक मौत देख ग्रामीणों का गुस्सा फूटा। गांव वालों ने आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की और पुलिस को शवों को देने से मना कर दिया। पुलिस के विरोध में ग्रामीणों हंगामा किया और आरोपियों के घर पर जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस पर पथराव किया गया। ग्रामीणों में सबसे अधिक महिलाएं विरोध कर रही है। हालात इतने खराब हो गए कि सुवासरा थाने का फोर्स को घटनास्थल पर पहुंचना पड़ा।

सुसाइड नोट में लिखे आरोपियों के नाम
मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा है कि तीन माह पहले उसकी पत्नी नैनी बंजारा के साथ गांव के ही राजू, कालू, सोनू, गीताबाई, नोजीबाई, लीलाबाई, गोविंद ने मारपीट और छेड़छाड़ की थी। उन्होंने इन सभी लोगों को अपनी और अपने बच्चों की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। मृतक ने अपने सुसाइड नोट में पुलिस से मांग की है कि आरोपियों को मौत की सजा दी जाए।

जानकारी के मुताबिक, मृतक गांव के ही एक परिवार के महिला-पुरुषों द्वारा अपनी पत्नी के साथ मारपीट और छेड़खानी से आहत था। वह तीन महीने बाद अपने बच्चों से मिलने के लिए पिछले रविवार शाम को घर पहुंचे। घर पहुंचने के बाद वह बच्चों को शामगढ़ ले गया और शॉपिंग कराई। इसके बाद मंगलवार की सुबह तीनों के शव पास के गांव में एक पेड़ से लटके मिले।

तीनों के शव पेड़ से लटके मिलने के बाद मृतक की पत्नी और परिजन पहुंचे और बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गुस्साए लोग आरोपी के घर पहुंच गए और वहां तोड़फोड़ की। इस बीच आक्रोशित लोगों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लोगों को समझाकर शांत किया गया और तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली है और आरोपी के अवैध घर की जांच शुरू कर दी है। आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही प्रशासन की टीम इस पर कार्रवाई करेगी

हालांकि इस मामले से जुड़े सभी आरोपी फिलहाल फरार हैं। इस घटना को लेकर मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया ने बताया कि सूचना मिली थी कि तीन लोगों के लटके हुए शव मिले हैं, तीनों के शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

ग्रामीणों ने किया विरोध

प्रकाश व उसके बच्चों की आत्महत्या की सूचना मिलते ही प्रकाश के परिजन और ग्रामीण एकत्रित हो गए और विरोध शुरू कर दिया। ग्रामीण पुलिस को तीनों मृतकों के शव नहीं ले जाने दे रहे है। ग्रामीणों ने मांग की है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

कंबल बेचता था प्रकाश

इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मृतक प्रकाश बंजारा शामगढ़ थाना अंर्तगत चंदवासा चौकी के ग्राम रुंडी निवासी था। जो घूमकर कंबल बेचता है। वह भारत के राज्यों सहित महाराष्ट्र में जाते रहते थे। रविवार रात को भी वह कंबल बेचकर आया था और सोमवार को आत्महत्या कर ली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *