जबरन देह व्यापार से विदेशी युवतियों सहित 8 लड़कियां कोपुलिस ने कराया आजाद

khamat khamana

बीकानेर में विदेशी युवतियों से करवा रहे देह व्यापार:दबिश दी तो 8 लड़कियां एक कमरे में बंद मिली; बोलीं- जबरन लाकर रखा गया

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

 

बीकानेर , 28 जुलाई। पुलिस ने बीकानेर में देह व्यापार के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है। साथ ही आरोपियों से 8 युवतियों को भी आजाद करवाया है। युवतियों का आरोप है कि उन्हें यहां जबरन लाकर देह व्यापार करवाया जा रहा था। मामला बीकानेर की जयनारायण व्यास कॉलोनी थाना इलाके का है।

pop ronak

6 भारतीय 2 थाईलैंड की युवतियां

CHHAJER GRAPHIS

जयनारायण व्यास कॉलोनी थाना प्रभारी सुरेन्द्र पचार ने बताया कि एक लॉज में देशी-विदेशी लड़कियों को बंद कर उनसे जबरदस्त देहव्यापार कराने की शिकायत मिली थी। सूचना सही पाई गई तो यहां दबिश दी गई। यहां एक कमरे में बंद 8 युवतियां मिली। इनमें से दो लड़कियां थाइलैंड की और 6 लड़कियां देश में ही अलग-अलग राज्यों से लाई गई थी। पुलिस के पहुंचते ही इन्होंने अपना दुख बताना शुरू कर दिया। यहां कैद युवतियों ने पुलिस से कहा कि उन्हें जबरन यहां लाकर रखा गया है। और देह व्यापार के लिए मजबूर किया जा रहा है।

थानाधिकारी पचार के मुताबिक सभी लड़कियों को नारी निकेतन भेजा गया है। मुख्य आरोपी सीकर निवासी युवक की तलाश में दबिश दी जा रही है। इसके अलावा एक आरोपी कैलाश सहित चार को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि शनिवार रात सुदर्शना नगर स्थित होटल केजी लांज में छापेमारी कर सैक्स रैकेट को पकड़ा है। यहां लड़कियों व महिलाओं को बीकानेर में नौकरी दिलवाने के बहाने जबरन देह व्यापार करवाने का भंडाफोड़ हुआ है।

सदर सीओ प्रशिक्षु आईपीएस रमेश के नेतृत्व में हुई इस कार्यवाही से एक बारी इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने आठ युवतियों का रेस्क्यू कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इस मामले में नामजद एफआईआर दर्ज कर कुछ युवकों को गिरफ्तार भी किया है।

आईपीएस रमेश ने बताया कि जेएनवीसी थाना इलाके में लंबे समय से एक होटल में देह व्यापार की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद इस होटल में रेड मारी गई।जहां होटल में एक महिला ने पुलिस को परिवाद देते हुए बताया कि उसे व उसके साथ अन्य युवतियों व महिलाओं बीकानेर में नौकरी दिलवाने के नाम पर होटल के कमरों में बंद करके रखा गया है। इन युवतियों से जबरन वेश्यावृत्ति का काम करवाया जा रहा था। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कमरा खुलवाया और अंदर बंद लड़कियों व महिलाओं का रेस्क्यू किया।

पुलिस ने होटल संचालक शंकर गहलोत सहित चार जनों को धारा 151 में गिरफ्तार किया। जिसमें सीकर निवासी बाबूलाल सैनी,आरिफ,जाकिर सहित अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रेस्क्यू की गई सभी लड़कियों व महिलाओं को नारी निकेतन भिजवाया गया है, जहां पुलिस ने उनसे आज पूछताछ करेगी और फिलहाल रेस्क्यू की गई युवतियों के परिजनों को सूचित किया गया है। आईपीएस रमेश ने बताया कि पकड़ी गई इन युवतियों ने लिखित परिवाद दिया है। जिसके बाद गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *