समणीवृन्द के सान्निध्य में संस्कार निर्माण शिविर का चतुर्थ दिवस, रविवार को होगा सम्पूर्ण

khamat khamana

गंगाशहर , 15 जून। डॉ. समणी मंजूप्रज्ञा एवं समणी स्वर्णप्रज्ञा के निर्देशन में तथा जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा गंगाशहर के आयोजन में संस्कार निर्माण शिविर का चतुर्थ दिवस-ज्ञानवर्धक और विभिन्न आयामों से भरपूर रहा। सुबह 5:00 बजे से लेकर रात्रि 9:00 बजे तक बच्चों ने अनेक सत्रों में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

अहमदाबाद से समागत योग प्रशिक्षिका मिनल ने योग थेरेपी के माध्यम से स्वस्थ रहने के सूत्र प्रस्तुत किये। समणी डॉ. मंजुप्रज्ञा और स्वर्णप्रज्ञा जी ने अपने शिक्षण काल में दिशा बदलो -दशा बदलों पर बताया कि हमारे ऊपर द्रव्य, क्षेत्र, काल और भाव का क्या प्रभाव पड़ता है? चारों दिशाओं से अनेक आने वाली किरणे हमारे व्यक्तित्व और विचारों पर प्रभाव डालती है। अतः सही व्यक्तित्व के निर्माण में इनका भरपूर योगदान रहता है।

pop ronak

अध्यक्ष जतनलाल छाजेड़ ने बताया कि समणी मंजु प्रज्ञा जी ने अपने प्रेरक विचारों को विभिन्न दृष्टि कोणों से बच्चों के समक्ष रखा। समणी स्वर्ण प्रज्ञा जी ने “हमारे सच्चे दोस्त कौन? को प्रस्तुत करते हुए कहा कि बाहर के दोस्तों की अपेक्षा हमारा व्यवहार चिंतन और अच्छे संस्कार ही हमारे जीवन को उज्जवल बनाते हैं। हमारा सदव्यवहार और अच्छा चिंतन कभी भी धोखा नहीं देगा।

CHHAJER GRAPHIS

मंत्री जतनलाल संचेती ने बताया कि हमारी डाइट कैसी हो तथा कायोत्सर्ग का प्रायोगिक सत्र मिनल जैन ने करवाये ,पीयूष नाहटा ने मोटिवेशनल स्पीच से बच्चों से सीधा संवाद साधा। शिविर को सफल बनाने में योग व प्रेक्षाध्यान प्रशिक्षक धीरेंद्र बोथरा और प्रदीप ललवानी तथा तेरापंथी सभा, तेरापंथ युवक परिषद, किशोर मंडल के कार्यकर्ताओं का अथक सहयोग मिल रहा है। रविवार सुबह 11 बजे शिविर का सम्पनता समारोह आशीर्वाद भवन में आयोजित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *