गुजरात में फिडे वर्ल्ड जूनियर चेस चैम्पियनशिप 2024 का समापन समारोह संपन्न

khamat khamana
  •  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महावीर रांका हुए शामिल

बीकानेर , 15 जून। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की विशेष उपस्थिति में गांधीनगर स्थित गिफ्ट सिटी में फिडे वर्ल्ड जूनियर चेस चैम्पियनशिप 2024 का समापन समारोह संपन्न हुआ।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

उक्त समारोह में बीकानेर से अखिल भारतीय शतरंज महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महावीर रांका भी शामिल हुए। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महावीर रांका ने बताया कि इस चैम्पियनशिप में 46 देशों के 225 से अधिक खिलाड़ी सहभागी हुए, जिसमें भारत की 5 बेटियों सहित 6 चेस खिलाडिय़ों ने पदक-पुरस्कार जीते।

pop ronak

समापन समारोह में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा, इस चैम्पियनशिप के विश्व स्तरीय खिलाड़ी अनुभव व ज्ञान कौशल का लाभ अपने देश-राज्य के उभरते खिलाडिय़ों को दें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से देश में स्पोर्ट्स सेक्टर में बड़े बदलाव आए हैं।

CHHAJER GRAPHIS

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन नारंग, सचिव देव ए.पटेल, एके रायजदा आदि मंचासीन रहे। महावीर रांका ने अखिल भारतीय महासंघ की बैठक में आए हुए सभी पदाधिकारी से मुलाकात की और विश्व शतरंज महासंघ के अध्यक्ष अरकाडी डोरकोविच के साथ भी चर्चा की। गौरतलब है कि महावीर रांका के अध्यक्ष बनने के बाद राजस्थान में शतरंज को स्कूली खेलों में शामिल किया गया और एक विश्व रिकॉर्ड बना जिसकी चर्चा भारतीय महासंघ एवं विश्व महासंगम में भी खूब रही। रांका ने विश्व जूनियर शतरंज विजेताओं को शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *