फर्जी डिग्री से बिजली विभाग में ली नौकरी अब सबको निकाला

khamat khamana
  • ​​​​​​​श्रीडूंगरगढ़ में नियुक्त कार्मिक सहित पांच जनों को नौकरी से निकाला

बीकानेर , 16 जुलाई। जोधपुर विद्युत वितरण निगम में तकनीकी कर्मचारी के पद पर फर्जी डिग्री से नौकरी करने वाले पांच कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया। श्रीडूंगरगढ़ में नियुक्त कार्मिक सहित पांच जनों ने फर्जीवाड़ा ​​​​​​​ किया। अब निगम ने सख्त कार्रवाई का फैसला लिया है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

निगम में तकनीशियन-द्वितीय के पद पर फर्जी आईटीआई की डिग्री से नौकरी लेने वाले इन पांचों की अब ना केवल नौकरी जाएगी वरन इनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाने का फैसला लिया गया है।

pop ronak

निगम के प्रशासनिक सचिव अमानुल्लाह खान ने एक आदेश जारी कर श्रीडूंगरगढ़ द्वितीय में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत सतबीर पुत्र ओमप्रकाश, नोखा ग्रामीण में सहायक अभियंता पद पर कार्यरत कृष्णचंद पुत्र दीपचंद, पल्लू में सेवारत होशियार सिंह पुत्र दारिया सिंह, लूणकरणसर में कार्यरत बंशीलाल पुत्र दीवान सिंह, बालेसर में कार्यरत वेदपाल पुत्र कल्याण सिंह को सेवा से हटाने व पांचों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के आदेश दिए है।

CHHAJER GRAPHIS

एक्सईएन को नहीं मामले की जानकारी

खान ने बताया कि सहायक अभियंता जोधपुर डिस्कॉम भादरा में फर्जी आईटीआई की डिग्री से नियुक्त इन कार्मिकों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं श्रीडूंगरगढ़ एक्सईएन विष्णु मैथी ने इस मामले में अभी तक जानकारी नहीं होने की बात कही है।

इन कर्मचारियों ने आईटीआई के जो सर्टिफिकेट पेश किए थे, वो जांच में सही नहीं पाए गए थे। इन आईटीआई ने जांच में साफ कहा है कि उनके यहां से सर्टिफिकेट जारी नहीं हुआ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *