अपने काम के प्रति समर्पित थे दिनेश सक्ससेना

khamat khamana

बीकानेर , 24 अगस्त। इनटेक के वरिष्ठ सदस्य दिनेश सक्सेना के निधन पर शनिवार को 11 बजे रोटरी क्लब के सभागार में श्रद्धांजलि सभा रखी गई। इनटेक के डॉ. रीतेश व्यास ने बताया कि सभा में इनटेक के बीकानेर चेप्टर के कन्वीनर पृथ्वी राज रतनू ने कहा कि वे दिनेश जी सक्ससेना इनटेक के उर्जावान सदस्य थे। सदैव धरोहर संरक्षण के लिए चिन्तन करने वालों में से थे। हर मिटिंग में आना और विचार रखना उनके विशाल व्यक्तित्व को दर्शाता है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

मनमोहन कल्याणी ने कहा कि उनका असमय जाना न केवल इनटेक के लिए बल्कि पूरे शहर के लिए कष्टदायक है। हंसमुख मिजाज के धनी थे और विरासत को सहेजने की चेष्टा रखते थे। अरूण प्रकाश गुप्ता ने कहा कि मेरा उनसे 30 साल पुराना संबंध है और इनटेक से जुडने के बाद संबंध और गहरे हुए। उन्होंनें 2019 में बीकानेर में हुई स्टेट कॉन्फ्रेंस का जिक्र करते हुए कहा कि उस आयोजन की सफलता में उनका अपूर्णिय योगदान था।

pop ronak

जन सम्पर्क विभाग के उनके साथी और राजस्थानी भाषा साहित्य अकादमी के सचिव शरद केवलिया ने कहा कि मुझे इस विभाग में हौंसला देने, मार्गदर्शित करने वाले दिनेश जी ही थे। उन्होंने अपने सान्निध्य में अनेक लोगों के तैयार किया।

CHHAJER GRAPHIS

डॉ. व्यास ने बताया कि दिनेश जी ने एक शिक्षक के रूप में अपना सफर शुरू किया और एक सफल पत्रकार के रूप में भी स्वयं को साबित किया। आज की इस सभा में को कन्वीनर नंदलाल ने कहा कि वे सबको समान दृष्टि से देखते थे और सभी के काम को प्रोत्साहित करते थे। इस अवसर पर एम. एल. जांगिड , भंवर सिंह राठौड़, ओ. पी. शर्मा ने भी अपने संस्मरण साझा किए। सभा में रमेश शर्मा, अमरसिंह खांगरोत, रमेश स्वामी, बृजेश लखोटिया एवं शहर के कई गणमान्य लोग शामिल हुए। अंत में सभी ने दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *