कावेंद्र सागर को बनाया बीकानेर का नया एसपी,तेजस्विनी का जयपुर ट्रांसफर

khamat khamana
  • आशीष मोदी ही रहेंगे शिक्षा निदेशक, खड़गावत ब्यावर कलेक्टर

जयपुर \ बीकानेर , 23 सितम्बर। राज्य सरकार ने आईएएस के बाद आईपीएस ट्रांसफर की लंबी चौड़ी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें बीकानेर एसपी तेजस्विनी गौतम का ट्रांसफर जयपुर कर दिया गया है, जबकि जयपुर से कावेंद्र गौतम को बीकानेर की जिम्मेदारी दी गई है। कावेंद्र एक-दो दिन में कार्यभार ग्रहण करेंगे।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

वहीं आईएएस की तबादला सूची में बीकानेर के माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में निदेशक पद पर आशीष मोदी का तबादला निरस्त हो गया है। उनकी जगह यहां स्थानान्तरित महेंद्र खड़गावत को ब्यावर का कलेक्टर बनाया गया है।

pop ronak

कांग्रेस सरकार के समय से ही बीकानेर में कार्यरत तेजस्विनी गौतम को बीकानेर से हटाकर अब जयपुर शहर में उपायुक्त की जिम्मेदारी दी गई है। वो जयपुर पूर्व की उपायुक्त रहेगी। बीकानेर मूल के ही देवेंद्र बिश्नोई को भी अजमेर एसपी से हटाकर जयपुर शहर में पदस्थापित किया गया है। जयपुर पूर्व के उपायुक्त पद से कावेंद्र सागर को बीकानेर एसपी लगाया गया है।

CHHAJER GRAPHIS

वर्ष 2015 बैच के एसपी कावेंद्र इससे पहले कोटा ग्रामीण और बांसवाड़ा में एसपी रह चुके हैं। कोटा ग्रामीण में कई बड़ी कार्रवाई उनके नेतृत्व में पुलिस कर चुकी है। कावेंद्र मूल रूप से उत्तरप्रदेश के बिजनौर के निवासी है। वहीं पढ़ाई लिखाई की। नवोदय विद्यालय के स्टूडेंट रहे। नवोदय में छठी से बारहवीं तक पढ़ाई की। कावेंद्र जामिया मिलिया इस्लामिया युनिवर्सिटी में मास्टर की डिग्री की।

निदेशक नहीं बदला गया
राज्य सरकार ने पिछली लिस्ट में माध्यमिक शिक्षा निदेशक आशीष मोदी को चूरू कलेक्टर लगाया था। इसके बाद महेंद्र खड़गावत को निदेशक लगाया गया। इस आदेश के बाद निदेशालय स्तर पर खड़गावत के स्वागत की तैयारी शुरू हो गई, लेकिन इस बीच खड़गावत को कार्यभार संभालने से रोक दिया गया। वहीं मोदी को फिर से फाइल भेजने के निर्देश दिए गए। ऐसे में करीब 15 दिन से मोदी तबादले के बाद भी इस पद पर काम कर रहे थे। अब सरकार ने तबादला सूची में खड़गावत को निदेशक से कलेक्टर ब्यावर पद पर ट्रांसफर कर दिया। वहीं इसी आदेश में मोदी का तबादला निरस्त कर दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *