तेयुप गंगाशहर द्वारा बारह व्रत कार्यशाला का आयोजन

गंगाशहर, 29 सितंबर। अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के निर्देशन में तेरापंथ युवक परिषद, गंगाशहर द्वार बारह व्रत कार्यशाला का आयोजन युगप्रधान आचार्य श्री महाश्रमण जी की सुशिष्या शांतिनिकेतन सेवा केंद्र व्यवस्थापिका साध्वी श्री चरितार्थ प्रभाजी एवं साध्वी श्री प्रांजल प्रभाजी के सान्निध्य में प्रवचन के दौरान कार्यशाला का आयोजन हुआ।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता उपासक श्रेणी के राष्ट्रीय संयोजक सूर्यप्रकाश सामसुखा ने उपस्थित श्रावक-श्राविकाओं को बारह व्रत की सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की एवं उनकी महत्वता के बारे में बताया कि इन व्रतों से हमारे दैनिक जीवन में बहुत अच्छे प्रभाव होंगे। इन वृतो को धारण करना बहुत ही आसान है।

pop ronak

तत्पश्चात साध्वी श्री चरितार्थ प्रभा जी ने अपना मंगल उद्बोधन प्रदान किया एवं प्रेरणा दी की सभी को 12 व्रतों का पालन करना चाहिए।

CHHAJER GRAPHIS

इसी क्रम में तेरापंथ महासभा के संरक्षक जैन लूणकरण छाजेड़ ने गंगाशहर सभा द्वारा गुरुदेव के दर्शनार्थ अरदास यात्रा सूरत जो की 24 सितंबर को बीकानेर से रवाना हुई व 28 सितम्बर को गंगाशहर पहुंची , उसके बारे में विस्तार से जानकारी पुरे समाज को दी।

उन्होंने बताया कि दिनांक 26 सितंबर 2024 को युगप्रधान आचार्य श्री महाश्रमण जी के सूरत में गंगाशहर के लगभग 800 से अधिक लोगो के संघ ने दर्शन किए एवम मंगल आशीर्वाद प्राप्त किया।
अरदास यात्रा गुरुदेव के आशीर्वाद से बहुत ही सुखद एवम मंगलमय रही एवं उन्होंने इस यात्रा के दौरान साथ में चले सभी जनों का आभार व्यक्त किया। इस यात्रा में तेरापंथ सभा, तेरापंथ युवक परिषद, तेरापंथ महिला मंडल के कार्यकर्ताओं ने अपना पूर्ण सहयोग दिया।

कार्यक्रम के अंत में तेरापंथ युवक परिषद्, सभा, महिला मंडल के पदाधिकारीयों द्वारा मुख्य वक्ता को पताका पहना कर एवं साहित्य भेंट कर सम्मानित किया गया।
इसी क्रम में आभार ज्ञापन अभातेयुप समिति सदस्य, उपाध्यक्ष प्रथम ललित राखेचा ने दिया व मंच का कुशल संचालन संगठन मंत्री रोहित बैद द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *