इंटरनेशनल योग गुरु नवीन मेघवाल को भारत गौरव पुरस्कार से किया गया सम्मानित

बीकानेर , 29 सितम्बर। इंटरनेशनल योग गुरु नवीन मेघवाल को भारत गौरव अवार्ड मिला। अमेरिका और भारत की संस्थाओं ने संयुक्त रूप से यह पुरस्कार दिया गया। देश की संस्कृति और योग को पहुंचाया दुनिया तक, किन्नर समाज के साथ देश के अलग अलग वर्गों के लिए किए गए काम को देखते हुए अवार्ड मिला।
बीकानेर पहुचने पर सर्किट हाउस में जेठानंद व्यास पश्चिम विधायक, पुनीत शर्मा, पुनीत ढाल और कई संस्थाओं द्वारा माला व प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया l

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

दिल्ली में भारत गौरव परिषद के हुए सम्मान समारोह में बीकानेर के इंटरनेशनल योग गुरु नवीन मेघवाल को भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया है। जहां देश में किन्नर समाज को योग और साधना से जोड़ने के साथ कई वर्गों में योग के लिए किए गए काम को देखते हुए भारत और अमेरिका के संयुक्त संस्थाओं द्वारा इस सम्मान समारोह में नवीन मेघवाल को ये सम्मान दिया गया।

pop ronak

नवीन मेघवाल द्वारा बाली इंडोनेशिया में रहकर भी परिवार की आध्यात्म और सांस्कृतिक परंपरा को आगे बढ़ाते हुए नज़र आ रहे है। नवीन मेघवाल के बीकानेर पहुंचने पर आज गर्मजोशी से स्वागत किया गया। नवीन मेघवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किन्नर समाज बहुत सेंसिटिव है। ऐसे में उनको दुनिया से ताल से ताल मिलाने के लिए योग को जीवन में लाना जरूरी है। ऐसे में वो निरंतर काम कर रहे है। सोशल मीडिया हैंडलिंग टीम एल्क्रोमैक द्वारा विशेष स्वागत किया ।स्वागत करने वालों में पुनीत ढाल,ऐश्वर्य गौतम,ओम नायक,नारायण सिंह, महेंद्र भोलेचा,सपना जांगीड,शारदा बहन,कान सिंह,सुनीता हटेला ,आदि की टीम ने माला पहना कर स्वागत किया ।

CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *