43 फीट ऊंची, 2800 KG वजन…Donald Trump की नग्न प्रतिमा ने अमेरिका में मचाई हलचल

वाशिंगटन , 29 सितंबर। सिल्वर स्टेट नेवाडा में कमला हैरिस की रैली से पहले लास वेगास में डोनाल्ड ट्रंप की नग्न तस्वीर देखी गई। लास वेगास नेवाडा में सबसे अधिक आबादी का शहर है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

अमेरिका (America) में राष्ट्रपति चुनाव (President Election) की घड़ी नजदीक आ रही है, जहां नवंबर (November) में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच कड़ा मुकाबला होगा। हालिया सर्वेक्षणों में कभी ट्रंप तो कभी हैरिस की बढ़त देखने को मिल रही है।

pop ronak

29 सितंबर को कमला हैरिस नेवाडा में एक रैली को संबोधित किया , वहीं लास वेगास में डोनाल्ड ट्रंप की नग्न प्रतिमा ने हलचल मचा दी है। 43 फीट ऊंची और 2800 किलो वजनी यह प्रतिमा फोम से बनी है और इसे प्रदर्शित किया गया । इसे आगामी नवंबर चुनाव से पहले देशभर में फैलाने की योजना है।

CHHAJER GRAPHIS

यह पहली बार नहीं है कि ट्रंप की नग्न प्रतिमा चर्चा का विषय बनी है; 2016 में भी अमेरिका के छह शहरों में ऐसी प्रतिमाएं लगाई गई थीं, जो काफी विवादों में रही थीं। ट्रंप समर्थक इसे अश्लील और घिनौना करार दे रहे हैं, जबकि कुछ इसे चुनावी प्रचार का एक हिस्सा मानते हैं।

मीडिया आउटलेट TMZ के अनुसार, ट्रंप की यह प्रतिमा शुक्रवार शाम को स्थापित की गई थी और इसे अन्य शहरों में भी प्रदर्शित करने की योजना है। सोशल मीडिया पर यह तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं, और कई यूजर्स ने इसे चुनावी स्टंट करार दिया है।

एक यूजर ने लिखा, “मैं इस आदमी के लिए मतदान कर रहा हूं!!!” जबकि एक अन्य ने डेमोक्रेट्स के समर्थन में वोट देने की अपील की है। चुनावों की नजदीकी के साथ, इस प्रकार के विवादास्पद मुद्दे राजनीतिक चर्चा को और भी गरमाने का कार्य कर सकते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट प्रत्याशी कमला हैरिस की बढ़ती लोकप्रियता से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दबाव में आ गए हैं। रिपब्लिकन प्रत्याशी ट्रंप ने इंटरनेट मीडिया पर हैरिस के बारे में की गई भद्दी टिप्पणी को रीपोस्ट किया है। अपने डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी पर ट्रंप की यह ताजा अपमानजनक हमला है। इससे पहले वह हैरिस पर नस्ल व जेंडर संबंधी टिप्पणी कर चुके हैं। दूसरी ओर, कमला हैरिस की गुरुवार को सीएनएन के साथ साक्षात्कार में बड़ी परीक्षा होगी।

यह राष्ट्रपति प्रत्याशी के रूप में उनका पहला बड़ा मीडिया साक्षात्कार है। इंटरनेट मीडिया ट्रुथ पर एक यूजर ने यह ताजा पोस्ट किया था, जिसमें हैरिस की हिलेरी क्लिंटन से तुलना करते हुए उनके चित्र के नीचे अश्लील टिप्पणी की गई है। टिप्पणी को हिलेरी के पति तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की व्हाइट हाउस में मोनिका लेवस्की से अंतरंगता और शादी से पहले कमला हैरिस के मित्र रहे सैन फ्रांसिस्को के पूर्व मेयर विली ब्राउन से संदर्भित किया गया है।

इंटरनेट मीडिया पर देखा पोस्ट लेकिन नहीं की चर्चा

इस पर ट्रंप के चुनावी अभियान के वरिष्ठ सलाहकार जैसन मिलर से सीएनन से साक्षात्कार के दौरान कहा कि उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर उस पोस्ट को देखा है लेकिन ट्रंप से इस पर चर्चा नहीं की। उधर, डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति की प्रत्याशी कमला हैरिस की सीएनएन के साथ साक्षात्कार में बड़ी परीक्षा होगी। साक्षात्कार के दौरान हैरिस डेमोक्रेट के उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी टिम वाल्ज के साथ मौजूद रहेंगी। साक्षात्कार सीएनएन एंकर डाना बैश लेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *