नकली नोट देकर खरीद लिया 1.60 करोड़ का सोना- नोटों पर गांधी बापू की जगह अनुपम खेर की फोटो

  • लिखा था -रिसोल बैंक ऑफ इंडिया , लोग बोले- बाल उगाओ वरना कन्फ्यूजन बढ़ेगा

हमदाबाद , 30 सितम्बर। टेक्नोलॉजी के जमाने में आजकल कुछ भी संभव है। खासकर जब से ये AI आया है तो चीजें और खराब होती जा रही हैं। बीच में तो सेलेब्स के डीपफेक वीडियोज वायरल हो रहे थे। और अब अनुपम खेर की फोटो को 500 की नोट पर महात्मा गांधी की जगह ही छाप दिया गया है। जिसका वीडियो खुद एक्टर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है और हैरानी जताई है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

अनुपम खेर ने एक न्यूज शेयर की है। जिसमें दिखाया जा रहा है कि 500 की नोट पर उनकी तस्वीर छपी हुई है। मामला गुजरात का है, जहां पर ये नोट पकड़े गए हैं और अब वायरल हो रहे हैं। एक्टर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘लो जी कर लो बात। 500 के नोट पर गांधी जी की फोटो की जगह मेरी फोटो? कुछ भी हो सकता है।’

pop ronak

अनुपम खेर को लोगों ने दी नसीहत
अब इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान है। कॉमेडियन संकेत भोसले ने भी चौंकने वाला रिएक्शन दिया। एक यूजर ने लिखा, ‘गुजरात में आपका स्वागत है।’ एक ने कहा, ‘बधाई हो सर।’ एक ने लिखा, ‘बस 19-20 का फर्क है।’ वहीं एक ने तो ये तक कह दिया, ‘सर आप जल्दी से सिर पर बाल उगाओ वर्ना कन्फ्यूजन बढ़ता जाएगा।’ एक ने कहा, ‘सर 30-40 बंडल हमें भी दिलवादो, भैया की शादी है नवंबर मे, उडाने मे काम आएंगे।’

CHHAJER GRAPHIS

अनुपम खेर की आने वाली फिल्में
अनुपम खेर की फिल्म ‘द सिग्नेचर’ 4 अक्टूबर को जी5 पर स्ट्रीम होगी। इसे केसी बोकाड़िया और विनोद एस चौधरी ने डायरेक्ट किया है। इसके अलावा वह कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में भी दिखाई देंगे। हालांकि इसकी रिलीज पर ग्रहण लगा हुआ है। 6 सिंतबर को थिएटर्स में आनी थी मगर अभी मामला कोर्ट-कचहरी में अटका हुआ है। एक्टर ‘विजय 69’ में भी दिखाई देंगे।

गुजरात में नकली नोटों से फ्रॉड का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। ये नकली नोट एक सराफा व्यापारी मेहुल ठक्कर के पास से जब्त किए गए हैं। व्यापारी ने बताया कि उन्हें एक करोड़ 30 लाख रुपए की यह कैश रकम एक व्यक्ति ने सोने के 2100 ग्राम बिस्किट खरीदने के एवज में दी थी।

जब मशीन से रुपयों की गिनती की जाने लगी तो इन नोटों के नकली होने का पता चला। नोटों पर महात्मा गांधी की जगह बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर की तस्वीर छपी हुई है। वहीं, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह पर रिसोल बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है। पुलिस ने अज्ञात तीन युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच में जुटी है कि इसके पीछे का मास्टरमाइंड कौन है और इन नोटों की छपाई कहां पर हुई?

अब जानिए, किस तरह हुई यह धोखाधड़ी?

शहर के प्रहलाद नगर इलाके के पुष्पकदील बंगलों में रहने वाले व्यापारी मेहुल ठक्कर की माणेक चौक में ज्वेलरी शॉप है। बीते 23 सितंबर को उनके पास एक परिचित ज्वेलरी शॉप के मैनेजर प्रशांत पटेल का फोन आया कि एक पार्टी 2100 ग्राम सोने के बिस्किट खरीदना चाहती है। इस तरह 1.60 करोड़ रुपए में यह सौदा तय हो गया। पार्टी ने उन्हें फोन पर कहा कि वह अगले दिन सोने की डिलीवरी ले लेगा।

अगले दिन यानी की 24 सितंबर को दोपहर प्रशांत पटेल ने मेहुल ठक्कर को फोन कर कहा कि डिलीवरी लेने वाली पार्टी को अर्जेंट सोने की जरूरत है। उन्हें जल्दी शहर से बाहर जाना है। इसके साथ यह भी कहा कि पार्टी ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर नहीं कर पा रही है। इसलिए वे कैश ही देंगे। सोने की डिलीवरी लेने वाली पार्टी फिलहाल सीजी हाईवे रोड पर कांतिलाल मदनलाल एंड कंपनी में बैठी है। आप सोना वहां भेज दीजिए।

30 लाख कैश लाने का कहकर दो जालसाज पहले ही हो गए थे गायब
इसके बाद मेहुल ने 2100 ग्राम के सोने के बिस्किट दुकान के कर्मचारी भरत जोशी को देकर उसे पार्टी के पास भेज दिया। भरत जोशी ने बताया कि वहां तीन व्यक्ति बैठे हुए थे। वहां भी वे फर्नीचर की डील कर रहे थे। जब भरत जोशी वहां पहुंचे तो सरदार की भेष में बैठे एक व्यक्ति ने उनसे कहा कि उसी ने सोने के डील की है।

उसने भरत जोशी 1.30 करोड़ रुपए का नोटों से भरा बैग को दे दिया और कहा कि मेरे साथी बाकी के 30 लाख रुपए लेकर आ रहे हैं। इसके बाद दो व्यक्ति 30 लाख रुपए लाने का कहकर निकल गए। अब भरत जोशी ने मशीन से नोट गिनने शुरू ही किए थे कि तीसरा व्यक्ति भी मौके से गायब हो गया। नोट गिनने के दौरान ही नकली नोट होने की जानकारी मिली, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

नोटों पर बापू की जगह अनुपम खेर की तस्वीर

नोटों की जांच करने पर पता चला कि 500 रुपए के नकली नोटों पर गांधी बापू की तस्वीर की जगह बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर की तस्वीर छपी हुई थी। बैंक में जिस तरह से करंसी की गडि्डयां बनाई जाती है। उसी प्रकार इन्हें व्यवस्थित तरीके से अरेंज किया गया था। इन नकली नोटों पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह पर रिसोल बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है। इस मामले पर अहमदाबाद पुलिस ने संज्ञान लिया है। पुलिस को संदेह है कि ठगी करने वाला गिरोह राजस्थान का हो सकता है।

अनुपम खेर ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया

इन नकली नोट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस पर अब खुद अनुपम खेर ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी तस्वीर छपे नोट की फोटो शेयर की और कैप्शन में लिखा- ‘लो जी कर लो बात… पांच सौ के नोट पर गांधी जी की फोटो की जगह मेरी फोटो? कुछ भी हो सकता है!’

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *