राजस्थान में 16 अक्टूबर से स्कूलों का समय 10 से 4 बजे तक होगा

बीकानेर , 30 सितम्बर। प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का समय 1 अक्टूबर से नहीं बदलेगा। अब 15 अक्टूबर तक राज्य के सभी एक पारी स्कूल सुबह 7.30 बजे से 1 बजे तक ही संचालित होंगे। वहीं 16 अक्टूबर से स्कूलों का समय सर्दी के हिसाब से से सुबह 10 बजे से दोपहर 4 बजे तक बदलने का निर्णय लिया गया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक आशीष मोदी ने इस बारे में आदेश जारी किए हैं।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

अब से पहले तक राज्य के सभी स्कूलों का समय 1 अक्टूबर से बदल जाता था लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। अब 15 अक्टूबर तक एकल पारी स्कूल का समय सुबह 7.30 बजे से एक बजे तक ही रहेगा। ऐसे में कल से राज्य के सभी एकल पारी स्कूल अपने पूर्व निर्धारित समय सारिणी के हिसाब से ही संचालित होंगे। शीतकालीन समय परिवर्तन अब 16 अक्टूबर से 31 मार्च तक सुबह 10 बजे से 4 बजे तक होगा।

pop ronak

सर्दी की छुट्टियों में परिवर्तन

CHHAJER GRAPHIS

इससे पहले शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कह चुके हैं कि सर्दी की छुटि्टयां सर्दी के हिसाब से होगी। हर बार की तरह 25 दिसम्बर से छुटि्टयां करने के बजाय तापमान को देखकर छुट्‌टी तय की जाएगी।

हर बार सर्दी नहीं होने के बाद भी छुट्‌टी हो जाती है। जब सर्दी तेज होती है तो विभाग को अलग से छुट्‌टी करनी पड़ती है। इस बार ऐसा नहीं होगा। हालांकि इस संबंध में शिक्षा निदेशालय से आदेश जारी नहीं हुआ है। दिसम्बर महीने में ही इस संबंध में शिविरा का संशोधित आदेश होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *