स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन

बीकानेर , 1 अक्टूबर। श्री जैन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान‘ के अंतर्गत राष्ट्रीय सेवा योजना एवं एन.सी.सी. के संयुक्त तत्वाधान में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

एन.एस.एस. अधिकारी डॉ. भारती सांखला एवं एन.सी.सी. अधिकारी फरसा राम चौधरी के नेतृत्व में ‘स्वच्छता ही सेवा‘ विषय पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पोस्टर के माध्यम से स्वयंसेवकों व कैडेटस ने स्वच्छता के प्रति अपनी भावना को चित्रो के माध्यम से जागरूकता को जनमानस में फैलाने का कार्य किया।

pop ronak

इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान उमाशंकर शर्मा, द्वितीय स्थान हर्षिता सांखला, महक हरवानी व तृतीय स्थान गोवर्धन बावरी ने प्राप्त किया। महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. शिवराम सिंह झाझड़िया ने कैडेट्स व स्वयंसेवकों को बताया कि चित्रकारी करने से मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होता है।

CHHAJER GRAPHIS

यह भावनात्मक मुक्ति की अनुमति देता है और चिंता कम करता है। प्राचार्य डॉ. राजेंद्र चौधरी ने कहा कि महाविद्यालय में समय-समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहना चाहिए। इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग लेने से विद्यार्थियों में रचनात्मक और एकाग्रता बढ़ती है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *