रशियन लड़की के साथ अनैतिक काम में लिप्त राजस्थान के उपमुख्यमंत्री बैरवा को पद से हटाया

जयपुर, 5 अक्टूबर। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री, प्रेम चन्द्र बैरवा को उनके अनैतिक कार्यों में संलग्न पाकर  पद से हटा देने के समाचार से राजस्थान की राजनीति में चर्चाओं का बाजार गर्म है ।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बैरवा को दिल्ली पुलिस ने एक रशियन महिला के साथ रंगरेलियां मनाते हुए पकड़ा है । गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस पर भारी दबाव बनाया गया जिसके कारण उन्हें छोड़ दिया गया । किन्तु मीडिया में बैरवा के करतूत सामने आने व भारी दबाब के बाद बीजेपी ने उससे इस्तीफा ले लिया ।

pop ronak

प्रेम चंद्र बैरवा के इस्तीफे के बाद मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल को बैरवा के सभी विभाग का चार्ज सौंप दिया गया हैं । बैरवा पर पहले भी अनेक कुकर्म का आरोप है ।

CHHAJER GRAPHIS

भरतपुर के पत्रकार पंकज सिंह के अनुसार, राजस्थान सरकार के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बेरवा लगातार गलतियां पर गलतियां करते जा रहे थे, इसके बावजूद भाजपा सरकार उनके कुकर्मों पर पर्दा डालने का प्रयास करती रही, लेकिन पिछले दिनों विदेशी दौरे से आने के बाद दिल्ली के एक होटल में रशीयन महिला के साथ रंगरेलियां मनाते दिल्ली पुलिस ने पकड़ा था, तब भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के दबाव में छूटे और सोशल मीडिया में आने के बाद, केंद्रीय नेतृत्व ने राजस्थान की उपमुख्यमंत्री को पहले नवरात्र के दिन ही हटाने का निर्णय लिया, और मजबूरी में राजस्थान के उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा को इस्तीफा देना पड़ा।

ज्ञात रहे कि राजस्थान के सियासी गलियारों में पिछले कुछ दिनों से एक रशियन को लेकर चर्चाएं गर्म हैं। अधिकतर नेता यही चर्चा कर रहे हैं कि रशियन के चक्कर में आखिर कौन नेता फंस गया है? क्या वह नेता बड़े स्तर का है? अगर बड़े औहदे वाला नेता है तो क्या उस नेता के खिलाफ कुछ कार्रवाई होने वाली है।

खबर यह भी है कि विदेश दौरे से लौटे नेताजी दिल्ली की एक होटल में आराम फरमा रहे थे। तब उनके साथ एक रशियन नागरिक की मौजूदगी के आरोप लगे हैं। नेताजी की यह हरकत होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे भी कैद हो गई। कहा जा रहा है कि अब सीसीटीवी फुटेज हाईकमान तक पहुंचा तो नेताजी की सांसें फूल गई हैं। हालांकि अभी तक इस नेता के नाम को लेकर किसी ने सीधा खुलासा नहीं किया है।

पिछले दिनों किसी और कारण से रहे सुर्खियों में

जिस नेता के साथ रशियन की रासलीलाओं की चर्चाएं हैं। वे नेता सत्ताधारी पार्टी से बताए जा रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से वे नेताजी लगातार खबरों की सुर्खियों में रहे। जिन खबरों को लेकर वे सुर्खियों में रहे, उसकी वजह रशियन नहीं बल्कि कुछ और मुद्दा था। उस मुद्दे को लेकर लोग पूछते रहे कि क्या नेताजी के पारिवारिक सदस्य की हरकत का खामियाजा नेताजी को भुगतना पड़ेगा।

कांग्रेस नेता लगातार बोल रहे हैं हमला
सोशल मीडिया की खबरों की आग में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने घी डालने का काम किया है. श्रीनेत ने राजस्थान होटल और रशिया शब्दों का इस्तेमाल किया है. जानकार सूत्रों के अनुसार सोशल मीडिया में डॉ बैरवा को लेकर जो खबरें प्रसारित हो रही हैं, उन सबकी जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को है. इन खबरों की सच्चाई जानने का प्रयास किया जा रहा है , लेकिन इससे भाजपा की छवि पर प्रतिकूल असर पड़ा है.

उल्लेखनीय है कि 3 अक्टूबर को उदयपुर में मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ मंच पर बैरवा की उपस्थिति से कयास लगाया जा रहा था कि अभी भी भाजपा हाईकमान का भरोसा बैरवा पर बना हुआ है।

चूंकि प्रदेश में होने वाले उपचुनावों में मुख्यमंत्री शर्मा की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई है, इसलिए सीएम शर्मा भी उपचुनाव से पहले कोई बदलाव नहीं चाहते थे . अब उपमुख्यमंत्री को अनैतिक कार्य में लिप्तता के चलने हटाने से आने वाले उप चुनावों में खामियाजा भुगतना ही पड़ेगा।

सीएम शर्मा ने बैरवा का किया बचाव
सूत्रों की मानें तो 3 अक्टूबर की मुलाकात में सीएम शर्मा ने डॉ बैरवा का बचाव ही किया . शर्मा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा को भरोसा दिलाया कि वे हालातों को नियंत्रित कर लेंगे.

सूत्रों के अनुसार कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा पर भी अभी कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा. भले ही मीणा रोजाना अपने इस्तीफे को स्वीकार करने की बात कही है, लेकिन मीणा और सीएम शर्मा के बीच संवाद बना हुआ है.

वहीं कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत की पोस्ट के बाद कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास भाजपा की सरकार पर जमकर बरसे. प्रताप सिंह ने कहा कि जनता ने इस सरकार को वोट दिया है काम करने के लिए, मगर यह डबल इंजन की सरकार तो मौजमस्ती कर रही है. सब जगह इस बात की चर्चा है. घर-घर और सोशल मीडिया पर सरकार की मौजमस्ती की चर्चा है.

राजस्थान की राजनीति में नवरात्र के पहले दिन ही बड़ा उलटफेर, उप मुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा का अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। डॉ किरोड़ी लाल मीणा हो सकते हैं, बैरवा की जगह अब नए उपमुख्यमंत्री। प्रेमचंद बैरवा के सभी विभाग का चार्ज डॉ किरोड़ी लाल को दिया गया है।

प्रेमचंद बैरवा दिल्ली के होटल में रशियन लड़की के साथ अनैतिक काम करते हुए दिल्ली पुलिस की रेड में पकड़ा गया था, तभी से उसको बीजेपी हाई कमान ने दिल्ली दरबार में बैठा रखा था और अब उपमुख्यमंत्री पद से मुक्त कर दिया है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *