शिक्षा निदेशालय में मौन सत्याग्रह सम्पन्न

बीकानेर, 7 अक्टूबर।  पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ द्वारा शिक्षा निदेशालय में कार्यालय बचाओ, शैक्षणिक स्टाफ हटाओ, मंत्रालयिक स्टाफ लगाओ एवं मंत्रालयिक संवर्ग की रिव्यू एवं नियमित डीपीसी कराओ की मांग को लेकर ध्यानाकर्षण के रूप में शिक्षा निदेशालय परिसर में भोजनावकाश के दौरान ’’ध्यानाकर्षण मौन सत्याग्रह’’ सम्पन्न किया गया।
प्रदेशाध्यक्ष कमल नारायण आचार्य ने प्रदर्शन के दौरान  मंत्रालयिक संवर्ग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की रिव्यु एवं नियमित डीपीसी करो, 1986 के कनिष्ठ लिपिकों की उच्च पदों पर डीपीसी करो, मंत्रालयिक पदों पर शैक्षिक स्टाफ की प्रतिनियुक्ति के आदेश प्रत्याहरित करो की मांग कर रहे थे।
सत्याग्रह के बाद ज्ञापन निदेशक महोदय की अनुपस्थिति में उपनिदेशक (प्रशासन) श्रीमती इन्द्रा चौधरी को सौंपा गया।
उन्होंने  कार्यालयों को बचाओ शैक्षणिक स्टाफ हटाओ मंत्रालयिक स्टाफ लगाओ, मंत्रालयिक संवर्ग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के पदस्थापन काउंसलिंग के माध्यम से करो आदि मांगों के पोस्टर हाथ में लेकर कमल नारायण आचार्य प्रदेशाध्यक्ष सहित संघ के पदाधिकारियों एवं शिक्षा निदेशालय के कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में ध्यानाकर्षण मौन सत्याग्रह में भाग लिया।
सत्याग्रह में  प्रमुख रूप से मदन मोहन व्यास, राजेश व्यास, गिरजाशंकर आचार्य, गिरीराज हर्ष, बलवेश चांवरिया, नवरतन जोशी, संयोग व्यास, कृष्ण कुमार कल्ला, राजेश पारीक, मनीष शर्मा, विष्णुदत पुरोहित आदि शामिल रहे।

आचार्य ने बताया कि सत्याग्रह के बाद ज्ञापन निदेशक महोदय की अनुपस्थिति में उपनिदेशक (प्रशासन) श्रीमती इन्द्रा चौधरी को सौंपा गया। ज्ञापन में स्पष्ट उल्लेख कर दिया गया है कि पूर्व में दिये गये नोटिस दिनांक 01.10.2024 के क्रम में दिनांक 31.10.2024 तक मांगे मानकर संघ को सूचित नहीं करने की स्थित में दिनांक 04.11.2024 सोमवार से शिक्षा निदेशालय बीकानेर के समक्ष प्रातः 11 बजे से 4.00 बजे तक धरना प्रारम्भ कर दिया जायेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार एवं शिक्षा प्रशासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *