अंतर महाविद्यालय बेसबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

  • महिला वर्ग में रेयान कॉलेज हनुमानगढ़ एवं पुरुष वर्ग में डॉ. तनवीर मालावत कॉलेज रहे विजेता

बीकानेर , 11 अक्टूबर.  महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय बीकानेर द्वारा डॉ. तनवीर मलावत महाविद्यालय बीकानेर के तत्वावधान में दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय बेसबॉल प्रतियोगिता 2024 का आयोजन डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ 9 अक्टूबर को प्रख्यात शल्य चिकित्सा डॉ. तनवीर मलावत ने बेसबॉल खेल कर किया। महाविद्यालय की समन्वयक चन्द्रा सोलंकी ने बताया की प्रतियोगिता का समापन 10 अक्टूबर को शाम डॉ. कर्णसिंह स्टेडियम मैदान पर संपन्न हुआ ।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

समापन समारोह के मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार कवि-कथाकार राजेन्द्र जोशी थे। जोशी ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए, उन्होंने कहा कि खेल दुश्मनी से दोस्ती में बदलने का सबसे बड़ा उपक्रम है, जोशी ने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिताएं अपनापन सिखाती है। बेसबॉल प्रतियोगिता के महिला वर्ग में रेयान कॉलेज हनुमानगढ़ ने एमडी कॉलेज रायसिंहनगर को हराकर विजय प्राप्त की।

pop ronak

इसी प्रकार पुरुष वर्ग में डॉ. तनवीर मलावत महाविद्यालय बीकानेर को विजेता घोषित किया गया और उपविजेता एनएम कॉलेज हनुमानगढ़ रहा। विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि जोशी ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया तथा सभी खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक एवं रजत पदक से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रसिद्ध समाज सेवी श्रीमती बसु मालावत, हिमांशु शर्मा, अमन खान, विष्णु शर्मा, विशेष रूप से शामिल हुए। तथा विश्वविद्यालय की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक अजीत कुमार ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया ।

CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *