अनशन पर बैठी महिला की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती किया

  • खेजड़ी के पेड़ बचाने के लिए 12 दिन से कर रही थी अनशन

 

बीकानेर , 11 अक्टूबर। बीकानेर में खेजड़ी पेड़ों की रक्षा के लिए अनशन पर बैठी एक महिला की शुक्रवार को तबीयत बिगड़ गई। पुलिस और प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर उसे पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। ये महिला पिछले बारह दिनों से अनशन पर थी।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर के ग्रामीण क्षेत्रों में सोलर प्लांट लगाने के लिए खेजड़ी के पेड़ों को लगातार काटा जा रहा है। अब तक हजारों की संख्या में खेजड़ी के पेड़ काटे जा चुके हैं। कंपनियां इन पेड़ों को अन्यत्र लगाने के लिए भी कोई प्रयास नहीं कर रही है। ऐसे में पिछले दिनों ग्रामीणों ने मिलकर आंदोलन शुरू कर दिया। इसी आंदोलन को सपोर्ट करते हुए अलका बिश्नोई अनशन पर बैठ गई। उन्होंने आरोप लगाया कि सोलर कंपनियां खेजड़ी के पेड़ों को बर्बाद कर रही है। एक दिन ये पेड़ दिखने बंद हो जाएंगे।

pop ronak

अनशन पर बैठी अलका की तबीयत बिगड़ने लगी तो पुलिस ने उनका धरना स्थल पर ही स्वास्थ्य परीक्षण करवाया। जिसमें तबीयत खराब होने पर जबरन पीबीएम अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर को दिखाने के बाद भर्ती करा दिया। खेजड़ी की कटाई रोकने के लिए कलेक्ट्रेट पर पिछले 40 दिनों से धरना चल रहा है।

CHHAJER GRAPHIS

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *