छात्राओं को देने के बजाय कबाड़ हो रही है स्कूटियां

  • काली बाई भील स्कूटी योजना की स्कूटियां स्कूल के अहाते में रखे-रखे मिट्टी में मिल गयी

बांसवाड़ा , 12 अक्टूबर। राजस्थान में सरकार और प्रशासन कुंभकरण की नींद सो रहा है। इसका जीता जागता उदाहरण है बांसवाड़ा के काॅलेज में खड़े 1500 स्कूटर। ये स्कूटर कल्याण योजना के तहत लड़कियों को मिलने थे, लेकिन सरकार और अधिकारियों की लापरवाही के कारण अब धीरे-धीरे ये कबाड़ में तब्दील होते जा रहे हैं।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार 2020 में काली बाई भील स्कूटी योजना के तहत बांसवाड़ा के दो काॅलेजों में वंचित वर्ग की लड़कियों को काॅलेज जाने के लिए ये स्कूटर दिए जाने थे। ये स्कूटर उन बच्चियों को मिलने थे जिनके माता-पिता की आय 2.5 लाख से कम और 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा में कम से कम 65 प्रतिशत अंक प्राप्त हो।

pop ronak

स्कूटरों की कीमत 12 करोड़ रुपये-जानकारी के अनुसार एक स्कूटर की कीमत 80 हजार रुपये है। ऐसे में सभी स्कूटरों की कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये है। ये सभी स्कूटर पिछले एक साल से बासंवाड़ा के हरदेव जोशी काॅलेज और विद्यामंदिर काॅलेज परिसर में खड़े हैं। अधिकारियों की मानें तो स्कूटर में देरी का कारण पिछले साल दिसंबर में हुए चुनाव और उसके बाद लोकसभा चुनाव के लिए लगी आचार संहिता है।

CHHAJER GRAPHIS

एक सप्ताह में वितरित होंगे स्कूटर

पात्र विद्यार्थियों को स्कूटर तभी मिलता है जब वित्त विभाग उनके लिए एक क्यूआर कोड जारी करता है। मामले में राजस्थान के आदिवासी कल्याण मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर स्कूटर वितरित कर दिए जाएंगे। खराड़ी ने कहा कि कर्तव्य और सरकारी संपत्तियों के प्रति लापरवाही बरतने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *