रतन बिहारी पार्क का कायापलट, ऑवर फॉर नेशन की टीम ने कर दिया कमाल

  • सुबह तक जो पार्क गंदगी से अटा पड़ा था देखते देखते दिवाली सी रौनक ले आया

बीकानेर , 13 अक्टूबर। बीकानेर के रतन बिहारी पार्क में रविवार को ऑवर फॉर नेशन की टीम पहुंची तो कुछ ही घंटों में गंदगी से अटे पड़े इस पार्क का कायापलट हो गया। देखते ही देखते उजाड़ पड़े इस पार्क में इतनी सफाई हो गई कि आसपास के बच्चे खेलने भी पहुंच गए। हालांकि टूटे हुए झूले और व्यायाम के उपकरण प्रशासन की अनदेखी स्पष्ट कर रहे हैं। शायद किसी संस्था का या नगरनिगम का ध्यान इस तरफ जाए।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर की ऑवर फॉर नेशन टीम हर रविवार को किसी एक स्थान का चयन करती है ओर वहां पर सफाई करती है। सीए, डॉक्टर, टीचर, व्यापारी सहित अनेक वर्गों की ये टीम रविवार को एक घंटा राष्ट्र को समर्पित करते हुए सफाई करते हैं। इसी के तहत रविवार को रतन बिहारी पार्क लिया गया। पार्क में चारों तरफ लोगों ने पॉलिथिन के पैकेट्स, चाय के कप, अखबारों के टुकड़े, पेड़ से टूटे हुए पत्तों के साथ ही अनेक तरह की गंदगी थी। ऑवर फॉर नेशन की टीम ने सीए सुधीश शर्मा के नेतृत्व में यहां काम शुरू किया और करीब पांच ट्रोली कचरा निकालकर बाहर भेजा। इस टीम द्वारा यह कार्य लम्बे समय से किया जा रहा है।

pop ronak
रतन बिहारी पार्क का कायापलट, ऑवर फॉर नेशन की टीम ने कर दिया कमाल

सीए सुधीश शर्मा ने बताया कि सुबह जब टीम रतन बिहारी पार्क श्रमदान के लिये पहुंची तो मंजर बदला बदला सा था। बहुत से बच्चे अपने परिजनों के साथ झूलो पर खेलते नज़र आये। अभी तो सफ़ाई मात्र हुई है। पार्क में बड़ी संख्या में झूले टूटे हुए हैं और इनकी रिपेयर की जरूरत है। अगर सभी झूलों को रिपेयर हो जाए तो आने वाले बच्चों की संख्या बढ़ सकती है।

CHHAJER GRAPHIS

टीम ऑवर फॉर नेशन ने प्रशासन से इस पार्क वे ध्यान देने एवं लगातार सफ़ाई तंत्र बनाने का आग्रह किया है।आज के सफ़ाई अभियान में माणक व्यास, डॉ गोकुल, अरुण चम, सुशील यादव, बसंत, नरेश गुरेज़ा, गजेंद्र सरीन, राकेश गुज्जर, आदित्य बिहानी, सीए वसीम राजा, डॉ फारूक, कपिला शर्मा, अरमान आदि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *