महाकुम्भ में लगेगा बीकानेर का अखाड़ा, 35 दिन चलेगा अखंड संकीर्तन व भंडारा

  • पोस्टर का किया विमोचन, तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता

बीकानेर ,15 अक्टूबर । इस बार का महाकुंभ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होना है और मेले में 10 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालुओं के भाग लेने की उम्मीद जताई जा रही है। हिन्दू सनातन धर्म के इस वृहद आयोजन में बीकानेर की भी सहभागिता रहेगी।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

उक्त आयोजन के संबंध में मंगलवार को गंगाशहर के रामझरोखा कैलाशधाम में परम पूजनीय सियारामजी महाराज की कृपा से गुरुदेव रामदासजी महाराज के सान्निध्य में पोस्टर का विमोचन किया गया। आयोजन से जुड़े चाँदमल भाटी ने बताया कि पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में राजस्थान क्षेत्र संघ प्रचारक रमेश अग्रवाल, जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि का मुख्य आतिथ्य रहा एवं विशिष्ट अतिथि क्षेत्र प्रचारक टेकचंद बरडिय़ा, विभाग प्रचारक विनायकजी, श्रीभगवान अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय आचार्य, अनाज मंडी अध्यक्ष जयकिशन अग्रवाल, उपमहापौर राजेन्द्र पंवार, दुर्गाशंकर व्यास, जिला महामंत्री मोहन सुराणा, श्याम चौधरी, जिला मंत्री नरेश नायक, किशन मोदी, सीताराम भांभू, शिवरतन अग्रवाल, मनु कच्छावा एवं अशोक तंवर द्वारा पोस्टर का विमोचन किया गया।

pop ronak

पोस्टर विमोचन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय संत श्रीसरजूदासजी महाराज ने कहा कि पिछले महाकुम्भ में भी पहली बार बीकानेर का अखाड़ा रामझरोखा कैलाशधाम द्वारा लगाया गया था। इस बार 10 जनवरी 2025 से 13 फरवरी 2025 तक प्रयागराज में महाकुम्भ का आयोजन होगा और बीकानेर का अखाड़ा लगाया जाएगा। श्रीसरजूदासजी महाराज ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य धर्म, संस्कृति और परंपरा के प्रति जागरूकता बढ़ाना है।

CHHAJER GRAPHIS

उक्त आयोजन के प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी लेते हुए कम्यूनिटी वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष कन्हैयालाल भाटी ने बताया कि इस 10 जनवरी से 13 फरवरी 2025 तक राम नाम अखंड कीर्तन एवं अनवरत भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा विराट त्रिवेणी महायज्ञ 23 जनवरी से 29 जनवरी 2025 तक आयोजित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *