राष्ट्रीय युवा दिवस पर राष्ट्रीय सेवा योजना का एक दिवसीय शिविरआयोजित

बीकानेर , 12 जनवरी। महाराजा गंगासिंह विश्व विद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई प्रथम व द्वितीय का संयुक्त तत्वावधान में विवेकानन्द जयंती पर एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया।कार्यक्रम अधिकारी उमेश शर्मा ने बताया कि शिविर के प्रथम सत्र में स्वामी विवेकानन्द के व्यक्तित्व व कृतत्व पर विस्तार व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रमअधिकारी डाॅ. सन्तोष शेखावत ने सभी का स्वागत अभिनन्दन किया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

मुख्य वक्ता विवेकानन्द विचार मंच के सक्रिय कार्यकर्ता गोमाराम जीनगर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए स्वामीजी के आदर्शों कोअपने जीवन में उतारने का संदेश दिया। प्रोफेसर राजा राम चोयल ने विद्यार्थियों को विवेकानन्द साहित्य का अध्ययन करने हेतु प्रेरित किया। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वंय सेवकों प्रीति पाण्डे, ज्योति सोनी एवं ऐश्वर्या ने भीअपने विचार रखे।इसके अतिरिक्त स्वंय सेवको द्वारा दलवार नशामुक्ति रैली के माध्यम से नशा न करने का संदेश दिया गया।

pop ronak

द्वितीय सत्र में डाॅ. अभिषेक वशिष्ठ द्वारा विद्यार्थियों को जीवन में कृतित्वबोध का महत्व बताते हुए अपने कृतव्यों के प्रति समर्पित रहने की शिक्षा दी गई एवं यूथ यूनाइट कार्यक्रम के तहत मेडिटेशन व योग करवाया गया।मीडिया प्रभारी डाॅ. मेघना शर्मा ने बताया कि तृतीय सत्र में स्वंय सेवकों ने विवेकानन्द पार्क स्मारक पर पुष्पांजलिअर्पित कर पार्क की साफ-सफाई की एवं विजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में डाॅ. गौतम मेघवंशी , डाॅ. प्रभुदान चारण, डाॅ. सीमा शर्मा व अन्य शिक्षक मौजूद थे।

CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *