जिला कलेक्टर के निर्देश अनुसार गठित कमेटी मेघवालों की बस्ती में जलभराव समस्या की तीन दिन में देगी रिपोर्ट

khamat khamana

एडीएम (सिटी) के नेतृत्व में अधिकारियों की कमेटी ने मेघवालों की बस्ती में जलभराव समस्या का किया अवलोकन

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 23 अगस्त। जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार नोखा रोड स्थित मेघवालों की बस्ती में जलभराव की समस्या के तात्कालिक और स्थाई समाधान, बरसात के कारण जर्जर घरों और भवनों के चिह्नीकरण और नुकसान का सर्वे एवं आकलन करने के लिए अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) उम्मेद सिंह रतनू की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है।

pop ronak

इस कमेटी ने शुक्रवार को मेघवालों की बस्ती और आसपास के क्षेत्र में मौका मुआयना किया। कमेटी सदस्यों ने बरसात के कारण हुए जलभराव और जल ठहराव की स्थिति को देखा। सीवर लाइन की स्थिति का जायजा लिया और निगम के कार्मिकों को नालियों की साफ-सफाई प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। इस दौरान स्थानीय नागरिकों से समस्या और इसके समाधान से जुड़ा फीडबैक लिया गया। पूरे नाला क्षेत्र का पैदल अवलोकन किया।

CHHAJER GRAPHIS

इस दौरान स्थानीय लोगों से चर्चा के दौरान एडीएम सिटी रतनू ने कहा कि स्थानीय नागरिकों को इस समस्या से निजात मिले, यह प्रशासन की प्राथमिकता है। इसके स्थाई समाधान के लिए शीघ्र ही कार्ययोजना बनाकर कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान नगर निगम आयुक्त अशोक असीजा, जिला रसद अधिकारी सुभाष चौधरी, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, निगम के अधीक्षण अभियंता ललित ओझा, अधिशाषी अभियंता राजीव गुप्ता, न्यास की एक्सईएन वंदना शर्मा आदि मौजूद रहे।

एडीएम रतनू ने बताया कि संंभागीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक ने 16 अगस्त को इस स्थान का जायजा लिया था और जलभराव की समस्या के समाधान के लिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए थे। इसकी अनुपालना में जिला कलेक्टर के निर्देश पर गठित कमेटी द्वारा तीन दिनों में जल भराव समस्या के समाधान के लिए सुझाव सहित रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। इस दौरान तकनीकी पहलुओं का ध्यान रखा जाएगा।
———-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *