आशीष पांडे की स्मृति पर डायबीटिक केयर एन्ड रिसर्च केंद्र में एबीपीएम तथा सीजीएम मॉनिटरिंग मशीने की भेंट

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 4 मार्च। सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध डायबीटिक केयर एन्ड रिसर्च सेंटर में हनुमान हथा निवासी सेवानिवृत पटवारी दानदाता कैलाश नारायण पांडे ने अपने सुपुत्र आशीष पांडे की स्मृति में डायबीटिक केयर एन्ड रिसर्च केंद्र प्रभारी डॉ. सुरेन्द्र वर्मा की प्रेरणा से डायबीटिक केयर एन्ड रिसर्च केंद्र में करीब 70,000 रूपये लागत की 2 एम्बुलेंट्री ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग मशीन तथा एक कंटिन्यूश ग्लूकोज मॉनिटरिंग मशीन मरीजों के उपयोग हेतु भेंट की।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. वर्मा ने बताया की इन मशीनों का उपयोग अनियमित शुगर ओर बीपी वाले मरीजों की विस्तृत जाँच करने के लिए किया जा सकेगा, ऐसे मरीज जिनके शुगर व बीपी नॉर्मल होते हुए भी लक्षण बने रहते है उनकी कंप्यूटराइज्ड रीडिंग हो पायेगी, इन मशीनों से मरीज के हर मिनट ओर घंटे के हिसाब से शुगर बीपी का मूल्यांकन किया जा सकेगा जिससे मरीज के एक्चुअल स्थिति का आसानी से पता लगाया जा सकता है।

mona industries bikaner

प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी ने किया दानदाता पांडे का सम्मान

मरीजों के प्रति दानदाता पांडे परिवार के समर्पित भाव को देखते हुए प्रचार्य एवं नियंत्रक डॉ. गुंजन सोनी नारायण पांडे, मीना पांडे, नित्या पांडे सुप्रिया पांडे को शॉल ओढ़ाकर गुलाब का पुष्प भेंट कर सम्मानित किया. प्राचार्य डॉ. सोनी ने इस अवसर पर कहा की अपनों की याद में जरुरत मरीजों को की गयी सहायता से उनकी स्मृति अमर हो जाती है दानदाता परिवार से अन्य सक्षम परिवारों को भी प्रेरणा मिलेगी

इस दौरान डॉ. मनोज माली, समाजसेवी सुरेन्द्र व्यास, विनय थानवी रवि बजाज सहित रेजिडेंट व इंटर्न डॉक्टर्स आदि उपस्थित रहे.

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *