दो अफसरों को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते ACB टीम ने पकड़े , जेल भेजे गए

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जयपुर , 20 जनवरी। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने मत्स्य विभाग के डायरेक्टर (आईएएस) प्रेमसुख बिश्नोई और एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव को शनिवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के आदेश पर दोनों अफसरों को जेसी (ज्यूडिशियल कस्टडी) भेज दिया गया। दोनों अफसरों को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते ACB टीम ने टोंक रोड स्थित ऑफिस से अरेस्ट किया था। इनके तीन ठिकानों पर की गई सर्च में ACB को कुछ नहीं मिला है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया- मत्स्य विभाग के डायरेक्टर (आईएएस) प्रेमसुख बिश्नोई और एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव को ACB टीम ने 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते शुक्रवार को पकड़ा था। जयपुर एसीबी टीम ने दोनों अफसरों को टोंक रोड स्थित ऑफिस से गिरफ्तार किया। ACB ऑफिस में दोनों अफसरों से पूछताछ के साथ उनके तीन ठिकानों पर सर्च कार्रवाई की गई थी। सर्च कार्रवाई में उनके ठिकानों से ACB टीम को कुछ खास नहीं मिल पाया। शनिवार दोपहर रिश्वत में पकड़े गए दोनों अफसरों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

mona industries bikaner

डायरेक्टर के कहने पर एडिशनल डायरेक्टर ने ली थी घूस

एसीबी अधिकारियों ने बताया- एक परिवादी ने ACB में शिकायत दी थी। अगस्त-2023 में उसने टोंक में फिश फार्मिंग के लिए टेंडर लिया था। नवंबर में लाइसेंस के लिए डिमांड की, लेकिन लाइसेंस नहीं दिया गया। लाइसेंस के लिए कई बार चक्कर लगाने के बाद उससे कहा गया- एक लाख रुपए की व्यवस्था करो। परिवार के ACB में शिकायत करने पर गुरुवार को ही वैरिफिकेशन करवाया गया।

सूचना कंफर्म होने पर ACB टीम ने घूसखोरों को पकड़ने के लिए चक्रव्यूह रचा। एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते शुक्रवार को ट्रैप किया गया। राकेश देव ने रिश्वत की रकम डायरेक्टर के कहने पर लेना बताया। ACB टीम ने डायरेक्टर (आईएएस) प्रेमसुख बिश्नोई को भी ट्रैप किया।

CHHAJER GRAPHISshree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *