कंज्यूमर केयर अभियान’ के तहत लूणकरणसर में की कार्यवाही

बीकानेर, 23 अक्टूबर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता मामले विभाग के कंज्यूमर केयर अभियान के तहत बुधवार को लूणकरणसर क्षेत्र में औचक कार्रवाई की गई। इस दौरान कुल 10 हजार रुपए की शास्ति वसूल की गई।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस दौरान जिला विधिक माप विज्ञान अधिकारी भंवर सिंह राठौड़ के नेतृत्व में हंसेरा गांव में लूणकरणसर रामा होटल एंड रेस्टोरेंट में इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन नियमानुसार सत्यापित नहीं होने तथा बिक्री के लिए रखे पैकेटों पर आवश्यक घोषणाएं प्रदर्शित नहीं होने पर विधिक मापविज्ञान अधिनियम की धारा 24/33, 18/01 तथा 36/1 के तहत 7 हजार रुपए की शास्ति लगाई गई।

pop ronak

इसी प्रकार लूणकरणसर के के.डी. सेल्स के विरूद्ध जरूरी रिकॉर्ड संधारित नहीं करने तथा इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन नियमानुसार सत्यापित नहीं होने के कारण विधिक मापविज्ञान अधिनियम 2009 की धारा 17/31 तथा 24/33 के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए 3 हजार रूपये की शास्ति लगाई गई।

CHHAJER GRAPHIS

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा एलपीजी के दुरूपयोग एवं अवैध रिफिलिंग के विरूद्ध चलाए गए अभियान के तहत मेहरों के मोहल्ला, नगर निगम के पीछे छापा मार कर भंवरलाल मेहरा पुत्र बालेशचंद्र उम्र 52 वर्ष को मौके पर वाहनों में घरेलू गैस सिलेंडर से एलपीजी गैस भरते हुए पाया गया। जो कि एलपीजी अधिनियम, 2000 के खंड सं. 3,4,5 व 7 का उल्लघंन है। इस पर जिला रसद अधिकारी भागुराम महला के नेतृत्व में प्रवर्तन निरीक्षक जय सिंह तथा प्रखर भार्गव द्वारा आरोपी से दो घरेलू गैस सिलेंडर, एक इलेक्ट्रोनिक कांटा व एक रिफिलिंग मशीन जब्त की गई। जब्त की गई सामग्री रूद्र भारत गैस एजेंसी के गोदाम में सुरक्षित रखी गई है।
================

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *