RTO फ्लाइंग टीम पर ACB का एक्शन

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • 1.47 लाख रुपए बरामद, अवैध वसूली की शिकायत थी; 4 घंटे तक रेकी की

भीलवाड़ा, 22 जुलाई। परिवहन विभाग में अवैध वसूली के आरोप में अजमेर ACB की टीम ने भीलवाड़ा आरटीओ इंस्पेक्टर समेत 6 को चेकिंग स्पॉट से डिटेन किया है। इनके पास से 1 लाख 47 हजार 440 रुपए बरामद हुए हैं। ACB की टीम सभी को पूछताछ के लिए भीलवाड़ा के पुर थाने लेकर पहुंची।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

एसीबी अजमेर के एडिशनल एसपी भाग चंद मीणा ने बताया- भीलवाड़ा-चित्तौड़ हाईवे पर परिवहन विभाग की फ्लाइंग टीम की ओर से वाहन चालकों से अवैध वसूली किए जाने की शिकायत एसीबी मुख्यालय को मिली थी।

एसीबी के महानिदेशक एसपी मीणा के निर्देश पर मंगलवार दोपहर टीम 4 कारों से भीलवाड़ा पहुंची। 4 घंटे तक आरटीओ फ्लाइंग टीम की रेकी की। इसके बाद पुर बाइपास स्थित हजारी खेड़ा एरिया में पहुंची, जहां परिवहन विभाग की फ्लाइंग टीम वाहनों की चेकिंग करती मिली।

इस टीम में इंस्पेक्टर महेश पारीक, संविदा कर्मचारी लक्ष्मण गुर्जर, हरि सिंह, डीटू खान, तेज सिंह और रमेश कुमार शामिल थे। वे वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। मौके पर उनकी कार की तलाशी ली गई। एसीबी को 1 लाख 47 हजार 440 रुपए मिले।

वाहनों की चेकिंग करने के दौरान पूछताछ की तो इनके जवाब से संतोषप्रद नहीं थे। ऐसे में ACB ने आरटीओ इंस्पेक्टर और पांचों संविदा कर्मियों को डिटेन कर लिया और उन्हें लेकर पुर थाने आई।

पुर थाने में देर शाम तक एसीबी टीम काटे गए चालान, डेटा और कैश की एंट्री चेक कर रही थी। कैश अवैध रूप से वाहन चालकों से वसूल किया गया है या चालान की राशि है, इसकी जांच की जा रही है।

कैश का डॉक्युमेंट से किया जाएगा मिलान

एडिशनल एसपी भाग चंद मीणा ने बताया- पोस मशीन, रजिस्टर और अन्य डॉक्युमेंट की जांच की जाएगी। इसके बाद ही क्लीयर हो पाएगा कि राशि रिश्वत की है या चेकिंग की।

इधर, अजमेर एसीपी की टीम द्वारा अचानक हुई कार्रवाई से आरटीओ ऑफिस में हड़कंप मच गया। डिपार्टमेंट के कई अधिकारी और बाबू ऑफिस से गायब हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *