अनुशासन दिवस के रूप में अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह का शुभारंभ

माधावरम , 1 अक्टूबर। अणुव्रत विश्व भारती के तत्वाधान में अणुव्रत समिति द्वारा आयोजित अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह के तहत अनुशासन दिवस आज माधावरम के जैन तेरापंथ नगर में तीर्थंकर समवसरण में विराजित साध्वीश्री डाॅ गवेषणाश्रीजी के सानिध्य में मनाया गया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

साध्वीश्री जी ने अपने उद्बोधन में कहा की आज अश्विन वद चतुर्दशी भी है जो तेरापंथ धर्मसंघ में मर्यादा दिवस के रूप में भी जानी जाती है, आचार्य भिक्षु द्वारा धर्मसंघ और श्रावक समाज के लिए रचित मर्यादा के कण कण में अनुशासन की झलक मिलती है।

pop ronak

अणुविभा उपाध्यक्षा श्रीमती माला कात्रेला ने एक लघु कथा के माध्यम से गृहस्थो के लिए 7 शुभ संस्कार युक्त जीवन शैली का परिचय दिया जिसे अपनाकर प्रत्येक व्यक्ति अनुशासित रह सकता है और अणुव्रत के सार से एक स्वस्थ गृहस्थी, स्वस्थ समाज, और एक स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण कर सकता है।

CHHAJER GRAPHIS

कार्यक्रम ने समिति के कोषाध्यक्ष पंकज चोपड़ा समेत जैन श्वेतांबर तेरापंथ ट्रस्ट माधावरम के गणमान्य व्यक्तियो की उपस्थिति रही। अणुव्रत समिति उपाध्यक्ष अरिहंत बोथरा के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

द्वितीय चरण साहुकारपेट में

साहूकारपेट तेरापंथ भवन में विराजित मुनि श्री हिमांशुकुमार जी ने प्रवचन में अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह पर अनुशासन और अणुव्रत के नियम और इस आंदोलन के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त की और श्रावक समाज से अणुव्रत नियमों को पालने और संकल्प लेने पर उधबोदन दिया , समिति अध्यक्ष ललित आंचलिया ने मुनि श्री के प्रति कृतज्ञता अर्पित करते हुए अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह पर आयोजित आगमी कार्यक्रमों की जानकारी दी।

प्रात : 11.बजे चेन्नई महानगर के साहुकारपेट क्षेत्र में स्तिथ C2 पुलिस चौकी के समीप अणुव्रत समिति चेन्नई द्वारा अनुशासन दिवस के उपलक्ष्य में दुपहिया वाहन चालकों को अनुशासन सहित सड़क और सुरक्षा नियमो का हवाला देते हुए करीब 50 हेलमेट प्रदान किए गए।

उपरोक्त अभियान में C2 पुलिस चौकी के ट्रैफिक इंस्पेक्टर रवि तथा उनके साथी पुलिसकर्मियों सहित चेन्नई महानगर के सह साधिकार प्रतिनिधि बालासुब्रमणि आदि उपस्थित थे। समिति अध्यक्ष ललित आंचलिया , परामर्शक गौतम सेठिया, अणुविभा उपाध्यक्षा श्रीमती माला कात्रेला, आदि ने वाहन चालकों से अणुव्रत नियमो का हवाला देते हुए अनुशासन सहित वाहन चलाने का निवेदन किया।

विजयराज कटारिया ने पुलिसकर्मियों के साथ संवाद करते हुए अणुव्रत समिति चेन्नई की गतिविधियों से अवगत करवाया। कोषाध्यक्ष पंकज चोपड़ा, सह मंत्री अशोक छल्लानी का पूरा श्रम लगा। तेरापंथ धर्मसंघ के गणमान्य व्यक्तियो की सहभागिता से यह कार्यक्रम सफल रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *