विश्व पर्यावरण दिवस पर अणुविभा करेगी इको फ्रेंडली कैरी बैग का वितरण

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • अणुव्रत समितियां एवं मंच आयोजित करेंगे पर्यावरण संरक्षण संबंधी गतिविधियां

बीकानेर , 4 जून। अणुव्रत विश्व भारती सोसायटी के तत्वावधान में 5 जून 2024 को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण जागरूकता अभियान के तहत इको फ्रेंडली कैरी बैग का वितरण किया जाएगा।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

अणुव्रत विश्व भारती सोसायटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश नाहर का इसके माध्यम से पर्यावरण की रक्षा की दिशा में उद्देश्य स्पष्ट हैं। अणुव्रत विश्व भारती सोसायटी से जुड़ी अणुव्रत समितियां और मंच अणुव्रत वाटिका,पर्यावरण गोष्ठियां, पौधारोपण, पौध वितरण, पेड़ पौधों की सारसंभाल, इको फ्रेंडली बैग बनाने का प्रशिक्षण जैसे पर्यावरण संरक्षण की गतिविधियां आयोजित करेगी।

mona industries bikaner

अणुविभा उपाध्यक्ष एवं पर्यावरण प्रभारी प्रताप दुग्गड़ तथा महामंत्री भीखम सुराणा ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हमें अनेक कदम उठाने होते हैं जैसे ईको फ्रेंडली जीवन शैली अपनाने व पर्यावरण को लेकर नए पेड़ और पौधे लगाने से और वातावरणमें शुद्धता आती हैं।

अणुव्रत विश्व भारती सोसायटी की पर्यावरण जागरूकता अभियान की राष्ट्रीय संयोजिका डॉ नीलम जैन ने बताया कि अणुव्रत विश्व भारती सोसायटी को लगभग 194 समितियों और मंचों ने पर्यावरण संरक्षण संबंधी गतिविधियां आयोजित करने के लिए सहयोग प्रदान करने की सहमति दी है।

डॉ. जैन ने बताया कि अणुव्रत विश्व भारती सोसायटी का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण है। हमें बायो डीग्रेडेबल उत्पादों का उपयोग करना होगा। ऐसे में धरती की सेहत के लिए इको फ्रेंडली कैरी बैग को अपनाना एक अहम कदम होगा । इस कदम के माध्यम से, हम सभी को अपने पर्यावरण की रक्षा में योगदान करने का मौका मिलेगा।

CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेसshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *