सेना द्वारा सैन्य स्टेशन जोधपुर में 184वीं रक्षा पेंशन समाधान योजना का आयोजन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जयपुर,9 नवम्बर। जोधपुर और राजस्थान के आसपास के जिलों के सभी रक्षा और नागरिक सुरक्षा पेंशनभोगियों के लिए 8 और 9 नवंबर 2023 को मिलिट्री स्टेशन जोधपुर में 184वीं रक्षा पेंशन समाधान योजना का आयोजन किया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

कार्यक्रम का आयोजन मुख्यालय जोधपुर सब एरिया के तत्वावधान में प्रधान रक्षा लेखा नियंत्रक (पेंशन) द्वारा किया गया । इसका आयोजन रक्षा पेंशनभोगियों, नागरिक सुरक्षा पेंशनभोगियों वीर नारियों की पेंशन संबंधी शिकायतों और विसंगतियों के मौके पर समाधान के उद्देश्य से किया गया था।

mona industries bikaner

इस कार्यक्रम में कोणार्क कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग, पीसीडीए (पेंशन) और अन्य वरिष्ठ सेवारत अधिकारी भी उपस्तिथ रहे । लगभग 600 पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनके आश्रितों ने रक्षा पेंशन समाधान योजना मेंअपने पेंशन संबंधी प्रश्नों और शिकायतों का समाधान कराया।

पीसीडीए (पेंशन) के 25 कर्मचारियों ने पेंशन संबंधी शिकायतों और विसंगतियों के समाधान के लिए काउंटर स्थापित किए। स्पर्श स्थानांतरित और विरासती पेंशनभोगियों के लिए डिजिटल और मैन्युअल जीवन प्रमाण पत्र जमा करने के लिए काउंटर भी स्थापित किए गए थे। ईसीएचएस और सीएसडी से संबंधित प्रश्नों और शिकायतों के समाधान के लिए काउंटर भी स्थापित किए गए। इसके अलावा, जिला सैनिक कल्याण कार्यालय, जोधपुर, पाली और शेरगढ़ के प्रतिनिधि ईएसएम और वीर नारियों की शिकायतों को दूर करने के लिए कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे।

नौ पूर्व सैनिकों/आश्रितों को 20000/- रुपये के चेक के रूप में वित्तीय सहायता दी गई जो पेंशन से लाभान्वित नहीं है।

184वीं रक्षा पेंशन समाधान योजना में जोधपुर और आसपास के जिलों के पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और आश्रितों की उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया देखी गई।

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *