तिहाड़ जेल से बाहर निकलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, राष्ट्र विरोधी ताकतों से लड़ते रहेंगे

khamat khamana
  • तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…
  • केजरीवाल 177 दिन बाद जेल से बाहर:कहा-सच्चा था इसलिए भगवान ने साथ दिया; SC ने शराब नीति से जुड़े CBI केस में जमानत दी

नई दिल्ली , 13 सितम्बर।  सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद दिल्ली के सीएम शुक्रवार शाम को तिहाड़ जेल से बाहर आ गए। केजरीवाल शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद थे। 177 दिन बाद केजरीवाल की जेल से रिहाई हुई है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि वह राष्ट्र को कमजोर करने के लिए काम कर रही “राष्ट्र विरोधी” ताकतों से लड़ते रहेंगे और उन्होंने कहा कि जेल में रहने से उनका संकल्प और मजबूत हुआ है।

pop ronak

दिल्ली आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के कुछ घंटों बाद केजरीवाल जेल से बाहर निकले और उनकी पार्टी के नेताओं और समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। एक वाहन की सनरूफ से पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने ‘इंकलाब जिंदाबाद’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए।

CHHAJER GRAPHIS

उन्होंने कहा, “मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरी रिहाई के लिए प्रार्थना की। आप बारिश का सामना करने के लिए यहां आए हैं और मैं आपका आभारी हूं। मेरे खून की हर बूंद मेरे देश की सेवा में समर्पित है। अपने पूरे जीवन में मैंने कठिनाइयों का सामना किया है, लेकिन भगवान हमेशा मेरे साथ रहे हैं।”

केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि जेल में रहने से उनका संकल्प और मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा, “मुझे तोड़ने के लिए उन्होंने मुझे जेल में डाला, लेकिन मेरा संकल्प और मजबूत हुआ है। जेल मुझे नहीं तोड़ सकती। मैं राष्ट्रविरोधी ताकतों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखूंगा।”

केजरीवाल का स्वागत करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत आम आदमी पार्टी (आप) के सैकड़ों कार्यकर्ता और वरिष्ठ पार्टी नेता जेल के बाहर इंतजार कर रहे थे। बारिश में भीगते हुए मान और सिसोदिया ने एक ट्रक के ऊपर से केजरीवाल के नारे लगाए। “जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए”, “भ्रष्टाचार का एक ही काल, केजरीवाल, केजरीवाल” जैसे नारे हवा में गूंज रहे थे।

अरविंद केजरीवाल को देखकर भावुक हुईं सुनीता केजरावाल
केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल दो घंटे पहले ही तिहाड़ के लिए रवाना हो गई थी। कहा जा रहा था कि दिल्ली के सीएम शाम करीब 5 बजे बाहर निकलेंगे। जिसके बाद से तिहाड़ जेल के गेट नंबर चार पर बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पहुंच गए और उन्होंने अपने सीएम का स्वागत किया। इस दौरान सुनीता केजरीवाल भी भावुक नजर आईं।

सुप्रीम कोर्ट ने इन शर्तों पर दी अरविंद केजरीवाल को जमानत
-दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जमानत मिलने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय नहीं जा सकेंगे।
-केजरीवाल किसी भी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं कर सकेंगे।
-शराब नीति घोटाले से जुड़ा कोई सार्वजनिक बयान नहीं दे सकेंगे।
– दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 10 लाख रुपये का बेल बॉन्ड भरना होगा।
-जांच में बाधा डालने या केस से जुड़े गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे।
-जब भी जरूरत पड़ेगी। तभी ट्रायल कोर्ट में पेश होंगे और जांच में पूरा सहयोग करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *