बॉटनी की असिस्टेंट प्रोफ़ेसर डॉ. सोफ़िया ज़ैदी भोपाल में हुई सम्मानित

khamat khamana

बीकनेर, 6 सितंबर। सामाजिक सरोकारों के लिए काम करने वाली देश की संस्था एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफ़ेशनल्स- एएमपी की तरफ़ से भोपाल में देश और विदेश की चुनी हुई प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

भोपाल के रविन्द्र भवन में आयोजित इस सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह थे और अध्यक्षता भोपाल के शहर क़ाज़ी सैयद मुश्ताक़ अहमद नदवी ने की। समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान देने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में देश और विदेश से आई हस्तियाँ शामिल रहीं।

pop ronak

जिनमें यूएस, यूके, ऑस्ट्रेलिया और गल्फ़ देशों की प्रतिभाऐं शामिल थीं। राजस्थान से बॉटनी की असिस्टेन्ट प्रोफ़ेसर डॉ. सोफ़िया ज़ैदी को विशेष रूप से एक्सीलेंस इन एज्युकेशन-2024 का आठवें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ग़ौरतलब है कि एसोसिएशन ऑफ़ मुस्लिम प्रोफ़ेशनल्स-एएमपी अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर काम करने वाली संस्था है और भारत के अलावा यूएस, यूके, ऑस्ट्रेलिया और गल्फ़ देशों सहित कई मुल्कों में सेवा देती है।

CHHAJER GRAPHIS

समारोह को सम्बोधित करते हुए मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि गुज़िश्ता सालों में अल्पसंख्यक समुदाय में शिक्षा को लेकर काफ़ी जागृति आई है, लेकिन अभी भी बहुत काम करने की ज़रूरत है। मुस्लिम समुदाय का उच्च वर्ग हमेशा से शिक्षित रहा है, लेकिन दूसरे वर्गों में शिक्षा के क्षेत्र में काम करने की ज़रूरत है।

शहर क़ाज़ी सैयद मुश्ताक़ अहमद नदवी ने कहा कि शिक्षा के बग़ैर ज़िन्दगी अधूरी है और माँ की गोद से लेकर क़ब्र तक इन्सान को तालीम हासिल करते रहना चाहिए। समारोह में डॉ. फ़ुरक़ान अहमद, विधायक आरिफ़ मसूद और आतिफ़ अक़ील, प्रख्यात शिक्षाविद डॉ. उषा खरे सहित देश की विख्यात हस्तियाँ मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *