शिक्षा विभाग में कर्मचारियों के अवकाश पर रोक

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

विधानसभा के चलते सभी कर्मचारियों को उपस्थित रहने के आदेश

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर , 3 जुलाई। राजस्थान विधानसभा के सत्र के चलते शिक्षा विभाग के तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों का अवकाश रद्द कर दिया गया है। ऐसे में अगर किसी अधिकारी या कर्मचारी ने पूर्व में अवकाश स्वीकृत करा रखा है तो उसे भी निरस्त कर दिया गया है। ब्लॉक लेवल से शिक्षा निदेशालय तक के सभी अधिकारियों को हर हाल में उपस्थित रहने के आदेश दिए गए हैं।

mona industries bikaner

दरअसल, विधानसभा के चलते कभी भी कोई सवाल आ सकता है, जिसका जवाब देने के लिए अधिकारियों को पाबंद किया जाता है। ब्लॉक ऑफिस से लेकर शिक्षा निदेशालय तक के सवाल विधायक पूछते हैं, जिनका त्वरित जवाब देने के लिए ऑफिस भी खुले रहेंगे। जिला व निदेशालय स्तर पर विधानसभा के लिए कंट्रोल रूम भी बनाए गए हैं ताकि सवालों का जवाब तुरंत मिल सके। ऑफिस समय के बाद भी नियंत्रण कक्ष आमतौर पर खुले रहते हैं। अगर किसी शिक्षा अधिकारी ने पूर्व में अवकाश स्वीकृत करा रखा है तो उसे भी निरस्त कर दिया गया है। ऐसे में हर हाल में सभी अधिकारी व कर्मचारी ऑफिस में रहेंगे।

डेपुटेशन रद्द हुए

इससे पहले शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदेश पर राज्य के वो डेपुटेशन रद्द कर दिए गए हैं, जो सक्षम अधिकारी की स्वीकृति के बिना किए गए थे। जो टीचर 29 दिन से ज्यादा डेपुटेशन पर हैं, उन्हें शिक्षा निदेशक, शिक्षा सचिव और शिक्षा मंत्री से स्वीकृति लेनी होती है। अगर ये स्वीकृति नहीं है तो ऐसे टीचर्स के डेपुटेशन भी रद्द कर दिए गए हैं। ये आदेश भी विधानसभा की कार्रवाई के चलते उठाए गए एक प्रश्न के जवाब के आधार पर किए गए हैं।

 

CHHAJER GRAPHISshree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *