बाड़मेर का ऐसा पहला कलेक्टर,जिसने सात दिन में बदल डाली शहर की सूरत

  • हर जिलेवासी की जुबान पर एक ही नाम, कलेक्टर हो तो ऐसी, नाम है टीना डाबी।

बाड़मेर , 4 अक्टूबर।( डालू जाखड़ ) पश्चिम राजस्थान का थार के रेगिस्तान में बसा बार्डर का जिला बाड़मेर जो वर्तमान में जिले की मुखिया जिला कलेक्टर के कारण पूरे राज्य में सुर्खियां बटोर रहा है। जी हां हम बात कर रहे हैं बाड़मेर की वर्तमान जिला कलेक्टर टीना डाबी की।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

डाबी की बदौलत पूरे शहर की सात दिन में स्वच्छता के क्षेत्र में सूरत ही बदल डाली। दरअसल टीना डाबी ने नवो बाड़मेर के नाम से स्वच्छता अभियान के नाम पर भामाशाहों के सहयोग से एक अभियान चलाया जो वर्तमान में एक अच्छा रूप ले चुका है।

pop ronak

नवो बाड़मेर आईएएस टीना डाबी ने करीब एक सप्ताह पूर्व नवो बाड़मेर नाम से एक अभियान चलाया जिसमें कचरे से अटे शहर व चौराहों को स्वच्छ बनाना था, शुरुआत हुई तो भामाशाह भी जुड़े और पूरा शहर की सूरत ही सात दिन में बदल गई।

CHHAJER GRAPHIS

चौबीस घंटे में बनाई सड़क

नवो बाड़मेर अभियान के तहत स्व तनसिंह चौहान मार्ग को भामाशाह जोगेन्द्रसिह चौहान और राजेंद्र सिंह चौहान ने चौबीस घंटे में उबड़-खाबड़ सड़क मार्ग को डामरीकरण कर कीर्तिमान स्थापित किया। इसके अलावा रेल्वे स्टेशन स्थित अहिंसा सर्किल को भी रंग-रोगन, फाऊंटेन लगाकर सर्किल को ही बदल डाला,जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। इसके अलावा जिला कलेक्टर स्वयं स्वच्छता अभियान की मानिटरिग कर रही है।

हर कोई आ रहा है आगे

नवो बाड़मेर अभियान के अन्तर्गत शहर की विभिन्न स्कूल, भामाशाह, स्वयंसेवी संगठन आगे आ रहे हैं और सड़क, चौराहे गोद ले रहे हैं और शहर की स्वच्छ और सुंदर बना रहे हैं। जिसका हर कोई जिलेवासी बखान कर रहा है। बाड़मेर को ऐसा पहला कलेक्टर मिला है जो सार्वजनिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है और जिसने गंदगी से अटे बाढाणा को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने की ठानी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *