10 रुपए सैकडा ब्याज नहीं देने पर मारपीट, पीड़ित ने कराया नोखा थाने में मामला दर्ज

khamat khamana

दुकान में भी तोड़फोड़ करने का आरोप

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

नोखा , 4 अगस्त। नोखा नगर के वार्ड नम्बर 34 निवासी महेश कुमार लखोटिया ने 10 रुपए सैकडा ब्याज नहीं देने पर मारपीट करने व दुकान में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाते हुए नोखा थाना में शनिवार रात को मुकदमा दर्ज करवाया है।

pop ronak

महेश लखोटिया ने बताया कि जैन चौक में डागा कॉमलेक्स में ज्वेलरी की दुकानदारी करता है। उसे दुकानदारी के लिए रुपयों के लेन देन की जरूरत होने पर रोड़ा निवासी अरुण करनाणी से लेन देन करता है। जो क़रीब 3-4 वर्षों से चला आ रहा है। उसने व्यापार के लिए 4 वर्ष पूर्व 2 लाख 30 हजार रुपए अरुण से उधार लिए थे। उसने कहा कि बाजार ब्याज दे दूंगा में ब्याज देता रहा व अरुण उसे दबाव डाल कर 10 रुपए प्रति सैकडा महीना ब्याज वसूल करता। उसने कई बार अरुण को ब्याज कम करने को कहा परन्तु अरुण नहीं माना व कहा की उससे से रुपए लिए है तो 10 में सेकडा ब्याज देना ही होगा।

CHHAJER GRAPHIS

उसने पिछले 4 वर्षों में छ लाख रुपए ब्याज सहित दे दिये व हिसाब चुकता कर दिया। अरुण सूरत चला गया। फिर अरुण उसके रिश्तेदारी में कहता की महेश लखोटिया से 4 लाख 18 हजार रुपये आर लेकर रहेगा नही देगा तो महेश के हाथ पैर तुडवा दूगाँ। व अरुण में बदमाशो से साठ गाठ कर 1 अगस्त 24 को शाम 5.30 बजे क़रीबन की बात है वो व उसकी बहन जया दुकानदारी कर रहे थे दुकान के काउंटर पर जया बैठी थी। इतने में दुकान पर घनश्याम करनाणी व मालचंद करनाणी व एक व्यक्ति रोडा गांव का राजपूत नाम नामालूम आए व तीनों उसकी दुकान में जबरन घुस आये।

तीनों ने कहा कि हमे अरुण ने फोन कर कहा कि तेरे आज हाथ पैर तोड़ेंगे इतना कहते ही तीनों ने उसे दुकान में पटक कर लातों मुक्कों व लाठी से मारने लगा गए। हल्ला किया तो उसकी बहन जया व पडौसी दिनेश ने बीच बचाव कर छुड़ाया इतने में उसके पिताजी आ गये तो तीनों भाग गए। दुकान में भी तोड़ फोड कर दी और समान तोड़ दिया।
नोखा थाना में भारतीय न्याय संहिता की धारा 318 (4 ), 333,115 (2 ),126 (2 ) 3 (5 ) के तहत मामला किया गया है। नोखा थानाधिकारी हंसराज लूना ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *