भागवत कथा को विराम, 51 जोड़ो ने दी आहूति

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 31 मई। स्थानीय बी- 3 सुर्दशना नगर स्थित शहीद भगत सिह पार्क मे चल रही श्री मद् भागवत कथा का शुक्रवार को पूर्णावति हो गई। इस अवसर पर श्रद्धालु का एकबारगी पंडाल छोटा पडने लगा।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

प्रवक्ता शंकर सेवग ने बताया की कथा के अन्तिम दिन यज्ञ से पूर्व लक्ष्मीनाथ मंदिर व्यास पीठ के पंडित श्रीकांत व्यास ने अपनी सुमधूर शैली से बताया कि शुक्रदेव जी महाराज ने राजा परिक्षित को बताया कि आने वाले कलियुग मे इस भवसागर से पार होने का उपाय एक मात्र भगवान नाम का जप एवं संकीर्तन ही है। उन्होंने यह भी बताया कि आत्म अमर अजर है इस कोई नही मार सकता अर्थात वक्त से पहले मिली चीजें अपना मूल्य खो देती है और वक्त के बाद मिली चीजें अपना महत्व खो देता है।

mona industries bikaner

व्यक्ति जो चाहे बन सकता है यदि विश्वास के साथ इच्छित वस्तू पर लगातार चिन्तन करे। पंडाल भागवत कथा के प्रसंग के दौरान कृष्ण कान्त पुरोहित एण्ड पार्टी द्वारा संगीत की धून पर पुरा पंडाल संगीतमय हो गया। प्रभारी मुकेश धूडिया ने बताया पंडित मनोज छंगाणी, श्रीवल्लभ, मांगीलाल व्यास जी ने पूर्ण विधि-विधान से यज्ञ की पूर्णावती करवाई। जिसमे बाद 51 जोडो सहित सभी श्रद्धालुओं ने भी यज्ञ मे मंगलमय की आहूति दी। जशपाल अरोड़ा ने बताया कि महाआरती के बाद सभी भक्तो को प्रसाद ग्रहण किया।

ज्योति विजयवर्गीय व टीना लोहिया ने भागवत कथा मे बने सचेतन झाकियों के पात्रों का स्वागत किया।नरेन्द्र लोहिया ने बताया कि समस्त सुर्दशना नगर वासियो के सहयोग से भागवत कथा सम्पन्न होने पर धन्यवाद ज्ञापित किया ।

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *