बीकानेर में भामाशाह सम्मान समारोह आयोजित हुआ

khamat khamana

बीकानेर , 15 जून।चौधरी चरणसिंह कन्या छात्रावास बीकानेर में भामाशाह सम्मान समारोह रखा गया। समारोह की अध्यक्षता टीकूराम कस्वां ने की तथा मुख्य अतिथि के रूप में नोखा विधायक श्रीमती सिशीला डूडी एवं प्रोफ़ेसर महावीर प्रसाद पूनियां रहे तथा विशिष्ट अतिथि के रुप में वैज्ञानिक मनीराम सारण , इंजीनरिंग कॉलेज बीकानेर के प्रिसिंपल मनोज कुड़ी, प्रो श्याम सुंदर ज्याणी रहे। प्रोग्राम की विधिवत शुरुवात लोकदेवता तेजाजी महाराज की प्रतिमा के सामने दीप प्रजवलित करके की।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

सभी भामाशाहों का प्रतीक चिन्ह और साफा पहनाकर अभिवादन किया गया। ें लोगों ने आज से तीस साल पहले जाट समाज के इस चौधरी चरण सिंह कन्या छात्रावास में कमरा बनाने के लिए आपने खून पसीने की कमाई के पैसे देकर 70 कमरे जाट समाज की बेटियों के लिए बनाये थे। उन सभी भामाशाओं का आज चौधरी चरणसिंह कन्या छात्रावास ट्रस्ट की और से सम्मानित किया गया।

pop ronak

चौधरी चरण सिंह कन्या छात्रावास ट्रस्ट के सचिव भरत कुमार ठोलिया ने बताया कि अब जल्द से जल्द इस कन्या छात्रावास को जाट समाज कि बेटियों के लिए खोला जायेगा। छात्रावास में रंग रोगन और कम्प्यूटर लेब तथा रसोई घर का काम चल रहा हैं। एक कमरे में दो -दो बच्चियों को रखा जायेगा। प्रत्येक कमरे में दो पलंग ,गद्दा, बेडसीट, टेबल कुर्सी , पंखा ,कूलर, अलमीरा रहेगी।

CHHAJER GRAPHIS

छात्रावास में भोजन के लिए मैस कि सुविधा होंगी, कहने का तत्पर्य बच्चीयां यहां घर जैसा महसूस करें, ऐसी सुविधा देने का विचार हैं। जाट समाज व भामाशाहों के सहयोग से प्रोफेसर एमपी पूनियां ने 40 कम्युटर देने कि घोषणा कर दी हैं। लेब तैयार होते ही कम्युटर आ जायेंगे।

देहात कॉंग्रेस अध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने रसोई और डाइनिंग हॉल तैयार करवाने तथा उसमें लगने वाले समान देने कि घोषणा कि हैं। कुछ समाज के दानदाताओं ने सोलर सिस्टम और बाहर तीन कमरे और एक हॉल बनाने तथा जिन्होंने पहले कमरे बनाये थे। उनमें से ज्यादातर भामाशाहों ने उन कमरों में लगने वाले समान को अपनी तरफ से लगाने कि घोषणा की हैं। जिसकी लागत तकरीबन 35 हजार रूपये तक आएगी। जाट समाज कि बेटियों के लिए जल्द से जल्द एक आलीशान छात्रावास कि सौगात मिलने वाली हैं। इस काम को पूरा करने के लिए संस्था के कोषाध्यक्ष मनफुल भादू पूरा समय देकर दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *