अजमेर विद्युत वितरण निगम का किसानों के हित में अजमेर डिस्कॉम का बड़ा फैसला

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

ब्लॉक समय के कृषि उपभोक्ताओं को मिलेगी 6 घंटे विद्युत आपूर्ति

अजमेर , 25 दिसंबर। राजस्थान सरकार द्वारा विद्युत आपूर्ति की समीक्षा करने पर किसानों के हित में बड़ा फैसला लेते हुए रबी फसल के बुवाई सीजन के दौरान राज्य में कृषि उपभोक्ताओं को 6 घंटे निर्बाध ब्लॉक आपूर्ति प्रदान करने का फैसला लिया है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इसी संदर्भ में एन.एस. निर्वाण, प्रबंध निदेशक ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे राज्य सरकार के निर्देशानुसार कृषि उपभोक्ताओं को 6 घंटे की निर्बाध ब्लॉक आपूर्ति बनाये रखें। यदि एजी ब्लॉक आपूर्ति उपरोक्त से भिन्न पाई जाती है या यदि ब्लॉक घंटों के दौरान रुकावट पाई जाती है, तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय कर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

mona industries bikaner

प्रबंध निदेशक एन एस निर्वाण ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सिंगल फेज पंप सेट का उपयोग करने वाले कृषि उपभोक्ताओं की पहचान की जाए तथा उन्हें सिंगल फेज पंप सेट न चलाने के लिए नोटिस दिया जाए। जिससे डिस्कॉम घरेलू उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली सुनिश्चित कर सके। इन आदेशों के साथ-साथ शाम के समय (शाम 6 बजे से रात 11 बजे तक) के दौरान सिंगल फेज लोड घोषित फीडरवार सिंगल फेज लोड से नहीं बढ़े और स्थापित लोड सीमित करने वाले रिएक्टर सर्किट में हैं,यह भी सुनिश्चित करना होगा अन्यथा दोषी कार्मिकों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी ।

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *