बीकानेर के 14 सरकारी समाचार

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

विधायक सिद्धि कुमारी के प्रयासों से क्षेत्र में मिसिंग लिंक और नॉनपैचेबल सड़कों पर व्यय होंगे 5 करोड़ ,13 सड़कों के लिए सैद्धांतिक सहमति जारी

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर , 11 मार्च। बीकानेर पूर्व से विधायक सिद्धि कुमारी के प्रयासों से विधानसभा क्षेत्र में 5 करोड़ रुपए व्यय कर 13 मिसिंग लिंक तथा नान पैचेबल सड़कों का पुननिर्माण, मरम्मत कार्य करवाए जाएंगे।
विधायक सिद्धि कुमारी ने बताया कि बजट घोषणा वर्ष 2024-25 के अनुसार क्षेत्र की 13 सड़कों के पुनर्निर्माण और मरम्मत के लिए सैद्धांतिक स्वीकृतियां जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ संपादित करवाए जाएंगे।

mona industries bikaner

इन सड़क निर्माण में चाटा फैक्ट्री से माताजी मंदिर होते हुए डूडी इलेक्ट्रॉनिक धर्म कांटा तक रामपुरा बाईपास सड़क निर्माण कार्य के लिए 2 करोड़ 25 लाख, तिलक नगर मुख्य बाजार रोड संख्या एक जयपुर रोड डॉल्फिन स्कूल से शेखावत मार्केट होते हुए हनुमान सिंह राठौर के घर तक वार्ड नंबर 10 व 11 की सड़कों के निर्माण कार्य हेतु 10 लाख, धर्माराम सुथार के घर से जुगल सिंह राठौड़ के घर होते हुए 80 फीट रोड भंवर जी टाल तक एवं जीआर स्कूल से गोविंद सिंह के घर तक वार्ड नंबर 10 में सड़क निर्माण कार्य के लिए 15 लाख, उदयरामसर वार्ड नंबर 7 लिखु सिंह राजपूत के घर से अभय सिंह यादव के घर होते हुए नोखा रोड व समता भवन वार्ड नंबर 9 नाइयों मेघवालों के मोहल्ले में सड़क निर्माण कार्य पर 25 लाख , वार्ड नंबर 59 एस कॉलेज से विनोबा खेल मैदान तक सीसी सड़क निर्माण कार्य पर 10 लाख रुपए की व्यय होंगे । इसी प्रकार इंदिरा कॉलोनी टैक्सी स्टैंड से रामलीला मैदान तक वार्ड नंबर 36 में सड़क निर्माण कार्य पर 63 लाख रुपए, जय नारायण व्यास कॉलोनी वार्ड नंबर 34 ग्रामीण हाट के सामने तीन ई 63 से 3 ई 76 तक सीसी सड़क व 4 ई 200 से चार नंबर मार्केट तक डामर सड़क का नवीनीकरण कार्य पर 30 लाख रुपए में व्यय किए जाएंगे। विधायक ने बताया कि गृह विज्ञान स्कूल से एफसीआई गोदाम तक व पानी की टंकी से आरसीपी शमशान वार्ड नंबर 37 में सड़क निर्माण पर 40 लाख,चौधरी कॉलोनी वार्ड नंबर 29 में महादेव चौक गट्टा गोदाम से लेकर तेजाजी मंदिर रोड से लेकर व्यापार नगर मुख्य सड़क तक तथा बाबू सा मंदिर घडसीसर रोड से अनिल जी शर्मा के घर होते हुए गुप्ता जी के घर तक सड़क निर्माण कार्य तथा टीम ऑडिटोरियम के पास वाली गली में सड़क निर्माण कार्य पर 37 लाख 50 हजार रुपये व्यय किए जाएंगे।

इसी प्रकार जयपुर रोड एलआईसी ऑफिस रेस्ट हाउस के सामने से भेरूजी मंदिर तक सड़क निर्माण कार्य पर 13 लाख, वार्ड नंबर 8 और 32 में चंपालाल ज्वेलर्स से लेकर राम लक्ष्मण भवन होते हुए पवन डेटिंग तक सड़क निर्माण कार्य पर 5 लाख 10 हजार, वार्ड नंबर 50 में मूमल होटल से डॉक्टर कालीचरण के घर तक तथा रोटरी क्लब से विधायक सुमित गोदारा के घर तक सड़क निर्माण कार्य पर 7 लाख 90 हजार रुपए तथा वार्ड नंबर 9 में गली नंबर 4 शिव कॉलोनी में सड़क निर्माण कार्य हेतु 4 लाख 50 हजार रुपए की राशि व्यय करने की सैद्धांतिक सहमति जारी की गई है। विधायक सिद्धि कुमारी ने इन कार्यों की स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल और उपमुख्यमंत्री तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री दीया कुमारी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी क्षेत्रवासियों के लिए सड़क पानी बिजली जैसी सुविधाओं को मजबूत बनाने के लिए सतत प्रयास किए जाएंगे।
_____

मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के साथ मंत्री श्री गोदारा, खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल और श्रीडूंगरगढ़ विधायक श्री सारस्वत अयोध्या पहुँचे, राम लला के दर्शन कर पूजा-अर्चना की

बीकानेर, 11 मार्च। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मंत्रीगण-विधायक रामलला मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद सोमवार को पहली बार अयोध्या पहुंचे। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में दो विशेष विमानों से उनकी पूरी टीम जयपुर से अयोध्या पहुंची। जहाँ अयोध्या पहुंचने पर सीएम भजनलाल और मंत्रियों, विधायकों व जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के साथ विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी, 23 मंत्री और दर्जा प्राप्त मंत्री, 57 विधायक, चार निर्दलीय विधायक, आठ सांसद और 21 सरकारी अफसरों ने भी रामलला के दर्शन और पूजा अर्चना की। इनमें मंत्री श्री सुमित गोदारा के अलावा खाजूवाला विधानसभा से विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल व श्रीडूंगरगढ़ विधायक श्री ताराचंद सारस्वत भी सम्मिलित हुए। विधायक डॉ. मेघवाल ने कहा कि रामलला के भव्य मंदिर के दर्शन करना अद्भुत अनुभव रहा।
—–

विधायक व्यास ने सूरज विहार में सुनी आमजन की समस्याएं

बीकानेर, 11 मार्च। बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने सुजानदेसर स्थित सूरज विहार कॉलोनी में आमजन की समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सभी आधारभूत सुविधाएं प्राथमिकता से मुहैया करवाने के प्रयास किए जाएंगे। इस दौरान मोहल्ला वासियों ने लम्बे समय से चली आ रही पेयजल समस्या के बताया। विधायक ने मौके से ही दूरभाष के माध्यम से यूआईटी और पीएचईडी के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कॉलोनाइजर को पेयजल उपलब्धता के लिए नॉर्म्स के अनुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे क्षेत्र वासियों के नियमित संपर्क में रहेंगे और समय समय पर प्रगति का फीडबैक लेंगे।
इस दौरान कैलाश भार्गव, रूपेश आहूजा, मुकेश सुथार, दिनेश सुथार, उमाशंकर सुथार, रामदेव सुथार और ललित व्यास सहित अन्य मोहल्लावासी मौजूद रहे। इस अवसर पर विधायक व्यास का अभिनंदन भी किया गया।
————–
750 आर डी क्षेत्र में अवैध कटाई कर लकड़ी का परिवहन करता ट्रेक्टर ट्रोला जब्त
सूचना पर वन‌ विभाग टीम द्वारा की गई कार्रवाई

बीकानेर,11 मार्च। क्षेत्रीय वन अधिकारी एवं क्षेत्र प्रबंधन इकाई -यूनिट द्वितीय 750 आरडी के दल द्वारा सोमवार को इंदिरा गांधी नहरी क्षेत्र में लकड़ी की अवैध कटाई कर परिवहन करते हुए एक ट्रेक्टर ट्रोला जब्त कर लाखों रुपए की‌ कीमत की शीशम की‌ लकड़ी बरामद की गई । डीएफओ मदन सिंह चारण के नेतृत्व में वन‌ विभाग की टीम द्वारा 771 आर डी क्षेत्र में यह कार्रवाई की गई। डीएफओ मदन सिंह ने बताया कि मुखबिर की पुख्ता सूचना पर विभाग की टीम ने तुरंत प्रभाव से 771 आर डी में मौके पर पहुंच‌ कर अवैध कटाई कर परिवहन करते ट्रैक्टर ट्रोले को जब्त किया और बाबूलाल नायक नामक एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।
डीएफओ ने बताया कि जब्त किए गए ट्रोले से लाखों रुपए की कीमत की शीशम की लकड़ी बरामद की‌ गई है। विभाग द्वारा इस संबंध में निरन्तर मुस्तैदी के साथ कार्य किया जा रहा है।
———-
गृह, गोपालन एवं पशुपालन राज्य मंत्री बेढ़म मंगलवार को आएंगे बीकानेर

बीकानेर, 11 मार्च। गृह, गोपालन, पशुपालन एवं डेयरी, मत्स्य विभाग राज्य मंत्री श्री जवाहर सिंह बेढ़म मंगलवार को दोपहर 3 बजे बीकानेर पहुंचेंगे।
राज्य मंत्री यहां 5 बजे पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज एवं रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों के साथ कानून व्यवस्था संबंधी समीक्षा बैठक लेंगे। वे सायं 6 बजे बीकानेर से सालासर के लिए प्रस्थान करेंगे।
_____

शहरी क्षेत्र में पांच करोड़ की लागत से बनेगी 14 सड़कें
विधायक व्यास की अभिशंषा पर राज्य सरकार ने जारी की स्वीकृति

बीकानेर, 11 मार्च। बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास की अभिशंसा पर शहरी क्षेत्र की 14 नॉन पेचेबल सड़कों के निर्माण के लिए 5 करोड रुपए स्वीकृत किए गए हैं।
विधायक व्यास ने बताया कि नत्थूसर बास दूध वाला चौक में सड़क निर्माण के लिए 14 लाख, लोड़ा मोड बगीची से महादेव मंदिर होते हुए पीपल के गट्टे और एमएम ग्राउंड के पीछे राजू की चक्की वाली सड़क निर्माण के लिए 32 लाख, मुनीराम वकील के घर से सुरेश घायल के घर तक बंगला नगर सड़क निर्माण के लिए 50 लाख, नाइयों के श्मशान से विशाल प्रोविजन स्टोर नाथसागर के लिए 20 लाख, रघुनाथ कुआं से एमएम स्कूल होते हुए नत्थूसर गेट तक के लिए 15 लाख, रामदेव जी मंदिर से रामनाथ जी की कुटिया होते हुए सूरज विहार कॉलोनी के लिए 40 लाख, सलामनाथ जी के धोरे से के पीछे मालियों और मेघवालों के श्मशान तक सुजानदेसर के लिए 30 लाख, भाटी गली दफ्तरी गली के सामने माताजी मंदिर से होते हुए चित्रा भवन तक सुजानदेसर के लिए 35 लाख, ट्रीटमेंट प्लांट से काली माता मंदिर तक सुजानदेसर के लिए 35 लाख, जालवाली गली भट्टडों का चौक के लिए 15 लाख, भट्टड़ों के चौक से मारू के घर तक के लिए 10 लाख, मरूनायक चौक श्री नाटेश्वर मंदिर से सब्जी मंडी तक 16 लाख, मोदी तलाई से बद्री भैरव होते हुए कन्हैया महाराज के घर तक (नाले के पास वाली गली के लिए) 118 लाख तथा सुंदर जी कुम्हार के घर से चांदमल बाग होते हुए सुजानदेसर रोड के लिए 80 लाख रुपए की स्वीकृति जारी की गई है।
विधायक व्यास ने बताया कि शीघ्र ही इन सड़कों के कार्य प्रारंभ कर दिए जाएंगे। इनके निर्माण से शहरी क्षेत्र के लोगों को आवागमन में सहूलियत होगी। उन्होंने इस राशि की स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा तथा उपमुख्यमंत्री एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री श्रीमती दिया कुमारी का आभार जताया है।

——

स्वीप की समीक्षा बैठक मंगलवार को

bनिर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर जिला स्तर एवं विधानसभा क्षेत्र में जिला स्तरीय एवं उपखंड स्तरीय गठित स्वीप नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक मंगलवार को 12:15 बजे जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहनलाल की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में आयोजित होगी।
———–
प्रस्तावित नहरबंदी की सभी तैयारियां समय पर कर ली जाएं -जिला कलेक्टर

राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित,विभागीय समन्वय के निर्देश

बीकानेर ,11 मार्च । जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि प्रस्तावित नहरबंदी के दौरान अंतिम छोर तक गांवों में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित रहे, इसके लिए संबंधित एजेंसियां समय पर सभी आवश्यक इंतजाम कर लें। जिला कलेक्टर ने सोमवार को राजस्व और अन्य अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए। जिला कलेक्टर वृष्णि ने बताया कि 21 मार्च से 20 मई तक‌ 60 दिन की नहरबंदी प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि नहरबंदी से सर्वाधिक प्रभावित होने वाले क्षेत्र के उपखंड अधिकारी इस संबंध में विशेष ध्यान दें। नहरबंदी से पूर्व समस्त डिग्गियां समय पर भरने ,पानी चोरी रोकने के लिए गश्त बढ़ाने सहित संबंधित विभागीय के साथ समन्वय पर समुचित एक्शन लिए जाएं। जिन क्षेत्रों में आवश्यकता अनुसार टैंकर से पेयजल आपूर्ति करनी है उनका पहले ही चिन्हीकरण करते हुए समय टैंकर भिजवाना सुनिश्चित करें। टैंकर से पेयजल आपूर्ति की दरें भी निर्धारित सीमा में रहे। उन्होंने विभागों से नहरबंदी के संबंध में की गई तैयारियों की जानकारी ली।
बैठक में खनन, बिजली आपूर्ति, जनसुनवाई , सम्पर्क पोर्टल पर प्रकरणों का समयबद्ध निस्तारण ,ई फाइलिंग सहित अन्य संबंधित विषयों पर समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए।

राजस्व अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित

जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने राजस्व अधिकरियों के साथ बैठक में कहा कि जिले के समस्त उपखंड क्षेत्रों में कहीं भी सरकारी भूमि पर कब्जा या अतिक्रमण ना हो यह सुनिश्चित किया जाए। यदि कहीं कब्जे हैं तो तुरंत प्रभाव से कार्यवाही कर कब्जा हटवाएं। उन्होंने कहा कि अराजी राज भूमि आवंटन करने के संबंध में सूचना कलेक्टर कार्यालय को आवश्यक रूप से भिजवाई जाए। सरकारी भूमि के आवंटन के संबंध में प्राप्त होने वाली शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। बैठक में रास्ते खुलवाने व रिकार्ड में दर्ज करवाने, गिरदावरी सहित अन्य बिंदुओं की समीक्षा की गई। जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि उपखंड अधिकारी एसडीएम कोर्ट के पुराने प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें। प्रकरणों के निस्तारण में अनावश्यक रूप से देरी स्वीकार नहीं की जाएगी।
बैठक में अतिरक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन )प्रतिभा देवठिया ने लोकसभा चुनाव से जुड़ी आवश्यक तैयारिया करने को कहा।‌बैठक में प्रशिक्षु आईएएस यक्ष चौधरी‌‌,अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) उम्मेद सिंह रतनू सहित अन्य उपखंड अधिकारी, तहसीलदार और विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
————
आई स्टार्ट कार्यशाला आयोजित
महिलाओं को स्टार्ट अप के लिए किया गया प्रोत्साहित

बीकानेर,11 मार्च। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में सोमवार को आई स्टार्ट कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला के दौरान स्टार्टअप प्रारम्भ करने की कार्यप्रणाली व इस दौरान आने वाली चुनौतियों से निपटने पर चर्चा की गई ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य हुकुम सिंह राठौड़ ने कहा कि स्टार्ट अप के माध्यम से रोजगार के व्यापक अवसर सृजित किए जा सकते हैं। महिलाओं को स्टार्ट अप के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि तकनीक के माध्यम से स्टार्ट अप को नये विपणन प्लेटफार्म मिल सकते हैं। आस पास की आवश्यकता अनुरूप इस दिशा में प्रयास करें, सरकार भी स्टार्ट अप को हरसंभव सहायता प्रदान कर रही है।
प्रशिक्षक ब्रिजेश नैय्यर ने कहा कि महिलाओं के लिए यह भी स्टार्ट अप रोजगार व आय के नये अवसर है। इस दौरान तकनीकी विश्वविद्यालय बीकानेर में संचालित आई स्टार्ट इंक्यूबेशन सेंटर के बारे में जानकारी भी दी गई। आई स्टार्ट मेंटर ज़ोया चौहान ने बताया कि महिलाओं की रोजमर्रा की समस्याओं के निराकरण के लिए कई स्टार्टअप प्रारम्भ किए जा सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को रचनात्मक आइडिया को पर काम करने को प्रोत्साहित किया और इससे जुड़े उदाहरण देकर स्टार्ट अप प्रारम्भ करने को प्रेरित किया।

राजकीय डूंगर महाविद्यालय लॉंच पैड समन्वयक बिपुल कुमार ने स्टार्टअप सफलता की कहानियों और राजस्थान सेंटर ऑफ एडवांस टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में अंकुर सक्सेना, दुर्गा सुथार, वर्षा रानी, राखी चुग सहित अन्य शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
———–
केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री मंगलवार को आएंगे बीकानेर, विभिन्न कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

बीकानेर, 11 मार्च। केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल रेलमार्ग द्वारा मंगलवार को प्रातः 7:20 पर बीकानेर पहुंचेंगे। कानून मंत्री प्रातः 8:30 बीकानेर रेलवे स्टेशन पर वन स्टेशन, वन प्रोडक्ट प्रोग्राम में शामिल होंगे।  मेघवाल प्रातः 10:30 बजे देवीकुंड सागर एवं 11:30 हर्षोलाव झील में तालाब का आयुर्वेदिक पद्धति से शुद्धिकरण कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। दोपहर 1:30 बजे पवनपुरी में सरकारी स्कूल के कक्षा 2 के विद्यार्थियों के बैग वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। श्री मेघवाल 2 बजे न्यू कोर्ट परिसर में बार एसोसिएशन के स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे। श्री मेघवाल 5 बजे गुल्लूवाली फांटा पर आनंदगढ़ से खाजूवाला तक सड़क सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ाइकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल भी साथ रहेंगे। केन्द्रीय मंत्री रात्रि विश्राम बीएसएफ गैस्ट हाउस खाजूवाला में करेंगे।


देर रात दो बजे पीबीएम अस्पताल पहुंचे विधायक, लिया व्यवस्था संबंधी फीडबैक

बीकानेर, 11 मार्च। बीकानेर (पश्चिम) विधायक श्री जेठानंद व्यास रविवार देर रात दो बजे पीबीएम अस्पताल पहुंचे और व्यवस्था संबंधी फीडबैक लिया। उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत की और चिकित्सकों को पूर्ण संवेदनशीलता से कार्य करने के निर्देश दिए।
श्री व्यास एक कार्यकर्ता के बुलावे पर देर रात अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों से स्वास्थ्य संबंधी फीडबैक लिया। इस दौरान उन्होंने वहां भर्ती अन्य मरीजों से भी बातचीत की और इलाज के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि के तौर पर वे शहरवासियों के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। उन्होंने रात के समय तैनात चिकित्सकों से मरीजों के बारे में जानकारी ली और कहा कि रात के समय अधिक संवेदनशीलता रखें।
—–
राष्ट्रीय निगमों द्वारा मेगा ऋण मेला बुधवार को
बीकानेर,11 मार्च। राष्ट्रीय निगमों द्वारा मेगा ऋण मेला बुधवार 13 मार्च को पंडित दीनदयाल उपाध्याय सर्कल के पास स्थित अंबेडकर सामुदायिक भवन में 4 बजे से आयोजित किया जाएगा। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) उम्मेद सिंह रतनू ने बताया कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम लाभार्थियों से संवाद का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा।
—–
अनियमितताएं पाए जाने पर 2 मेडिकल स्टोर्स के अनुज्ञापत्र निलंबित
बीकानेर, 11 मार्च। जांच के दौरान विभिन्न अनियमितताएं पाए जाने पर 2 मेडिकल स्टोर्स के अनुज्ञापत्र निलम्बित किए गए हैं।
अनुज्ञापन प्राधिकारी एवं सहायक औषधि नियंत्रक देवेंद्र कुमार केदावत ने बताया कि खारबारा स्थित श्री कृष्णा मेडिकल एंड जनरल स्टोर एवं थावरिया स्थित श्री बालाजी मेडिकल एंड जनरल स्टोर के अनुज्ञापत्र 16 से 25 मार्च (10 दिन) दिनों के लिए निलंबित कर दिए गए हैं।
—–
स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की बैठक मंगलवार को
बीकानेर, 11 मार्च। डूंगरपुर नगर परिषद के पूर्व सभापति श्री के.के गुप्ता की अध्यक्षता में मंगलवार प्रातः 10 बजे जिला परिषद सभागार में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के क्रियान्वयन से जुड़ी बैठक आयोजित की जाएगी।
जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि बैठक में डूंगरपुर स्वच्छता मॉडल के टिप्स, स्वच्छता संबंधित जागरूकता कार्यक्रम व प्रभावी क्रियान्वयन तथा मॉडल ग्राम पंचायतों की गतिविधियों पर चर्चा की जाएगी।
बैठक में जिले के समस्त विकास अधिकारी, सहायक अभियंता, चिन्हित ग्राम पंचायत के सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी, प्रभारी अधिकारी, कनिष्ठ तकनीकी सहायक सहित स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के ब्लॉक समन्वयक उपस्थित रहेंगे।

 


 

shree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *