बीकानेर मेडिकल कॉलेज के चार समाचार

नगर निगम ने मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी को सौंपी 100 स्ट्रीट लाइटें

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 22 अक्टूबर। बीकानेर नगर निगम महापौर सुशीला कंवर के आदेश की अनुपालना में निगम की ओर से विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता अनिल कनवाडिया, कनिष्ठ अभियंता हर्षित धवन ने मंगलवार दोपहर प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ. गुंजन सोनी को 90 वॉट की 100 स्ट्रीट लाइट्स पीबीएम पारिसर में प्रयोग हेतु सौंपी। प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी ने इस नेक कार्य के लिए मेयर सुशीला कंवर का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मेयर के इस निर्णय से पीबीएम परिसर में रोशनी की सुविधा सहज ही उपलब्ध हो पाएगी जिससे मरीजों, कार्मिकां, डॉक्टर्स आदि को रोशनी के अभाव में रात के अंधेरे में होने वाली परेशानी से राहत मिलेगी। मेयर का यह कार्य नर सेवा नारायण सेवा को चरितार्थ करने वाला है।

pop ronak

____________________________________________

CHHAJER GRAPHIS

मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने जीते इंटर कॉेलज टेबल टेनिस के फाइनल मैच

बीकानेर, 22 अक्टूबर। एम्स ऋषिकेश द्वारा आयोजित वार्षिक खेल महोत्सव पायरेक्सिया 2024 के इंटर कॉलेज खेलकूद प्रतियोगिता में सरदार पटेल मेडिकल कॉलेजकी टेबल टेनिस डबल टीम व टेबल टेनिस सिंगल टीम ने प्रथम स्थान हासिल किया। टेबल टेनिस सिंगल में लोकेश मीणा व टेबल टेनिस डबल में ऋतिक छींपा व लोकेश मीणा संयुक्त रूप से विजयी रहे । प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ गुंजन सोनी ने विजेताओं को बधाई दी और पढ़ाई व खेलकुद में इसी तरह नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर प्राचार्य कोर्डिनेटर डॉ. गौतम लूनिया , ईएमडी प्रभारी डॉ जितेंद्र आचार्य, स्टूडेंट कोर्डिनेटर भीमसेन शर्मा व मुकेश शर्मा उपस्थित रहे।
_________________________________________________________

मेडिकल कॉलेज के 60 स्टूडेण्ट्स को मिली 18 लाख की स्कॉलरशिप

बीकानेर, 22 अक्टूबर। नारायण हृदयाल अस्पताल बैंगलुरू के सीएसआर फण्ड से मंगलवार को सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज बीकानेर के कुल 60 मेडिकल स्टूडेण्ट्स को शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए कुल 18 लाख की स्कॉलरशिप का वितरण प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ. गुंजन सोनी द्वारा किया गया। डॉ. सोनी ने बताया कि स्कॉलरशिप की राशि चैक के माध्यम से छात्र एवं छात्राओं को उपलब्ध करवाई गयी है। स्कॉलरशिप के लिए ऐसे विद्यार्थी लाभान्वित हूए है जो किसी भी अन्य योजना से वंचित रह चुके थे। स्कॉलरशिप के तहत प्रति विद्यार्थी प्रति वर्ष 30,000 रूपये की राशि का चैक वितरीत किया गया है। उल्लेखनीय है कि इस हेतु प्राचार्य द्वारा संस्था के अंकित श्रीमाली से कुछ समय पूर्व संपर्क कर वंचित विद्यार्थियों का लाभ दिलवाने के प्रयास किये गये थे। प्राचार्य डॉ. सोनी ने नारायण हृदयाल अस्पताल प्रबंधन का इस पूनीत कार्य के लिए आभार प्रकट किया।
____________________________

पीबीएम के नेत्र चिकित्सालय में व्हील चेयर, ट्रॉली व टोनोमीटर भेंट

बीकानेर, 22 अक्टूबर। नेत्र चिकित्सालय पीबीएम में मंगलवार को पेमासर के समाज सेवी गणेशाराम भारी पुत्र हुक्माराम भारी, ने मरीजों की सुविधा हेतु एक व्हील चेयर, एक ट्रॉली (स्ट्रेक्चर) तथा एक टोनोमीटर भेंट स्वरूप प्रदान किये गये। भारी ने बताया कि मरीजों के बढ़ते भार को देखते हुए इन सामग्रीयों की नेत्र चिकित्सालय में अति आवश्यकता महसूस की गई इसलिए एक बार आवश्यक सामग्री चिकित्सालय प्रबंधन को तुरंत उपलब्धा करवाई गयी भविष्य में भी जरूरत पड़ने पर चिकित्सालय का सहयोग करने पर हमें खूशी होगी। इस अवसर पर नेत्र रोग विभाग के आचार्य एवं विभागाध्यक्ष डॉ. जयश्री मुरली मनोहर, डॉ. अनिल चौहान, आचार्य नर्सिंग सुपरवाईजर सुन्दर लुणा, रणजीत जी, महिपाल नेहरा, जयप्रकाश बिश्नोई, हिमांधु साध तथा अन्य स्टॉफ उपस्थित रहे। डॉ. जयश्री मुरली मनोहर ने दानपदाताओं का आभार प्रकट किया और कहा कि अन्य लोग भी इस कार्य से प्रेरित होंगे।

_____________________________________________________________

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *