पीबीएम के सर्वांगीण विकास के लिए बीकानेर के भामाशाह सदैव समर्पित -प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी

बीकानेर , 22 अक्टूबर । सर्व समाज के गरीबों, वंचितों और जरूरतमंदों की सेवा हमारी परंपरा और संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है और बीकानेर के भामाशाह इसके लिए सदैव समर्पित रहे है आगे भी रहेंगे यह कहना था बीकानेर के प्रबुद्ध समाज सेवी संस्थाओं के संचालकों एवं प्रतिनिधियों का । सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य कक्ष में प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ. गुंजन सोनी की अध्यक्षता में मंगलवार को बीकानेर के प्रतिष्ठित भामाशाहों की एक बैठक आयोजित हुई इस दौरान डॉ. सोनी ने सभी गणमान्य भामाशाहों का स्वागत एवं अभिनंदन किया ।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

बैठक में उपस्थित सभी भामाशाहों ने एक स्वर में कहा कि बीकानेर के विकास के लिए हम सदैव तैयार है लेकिन सरकार और संबंधित अधिकारियों को भी भामाशाहों का सहयोग एवं सम्मान करना चाहिए और नकारात्मक टिप्पणी करने से बचना चाहिए। सरकार को भामाशाहों का सहयोग लेते समय इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि किसी अपरिहार्य घटनाओ को लेकर गैर जरूरी कारणों का जिम्मेदार भामाशाहों को न बनाया जाए ।

pop ronak

बैठक के दौरान प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ. गुंजन सोनी ने कहा कि कोविड काल में भगवान के मंदिर तक बंद करने पड़े लेकिन अस्पताल खुले रहे ऐसी विकट परिस्थितियों में भामाशाहों ने देवदूत बनकर मरीजों और उनके परिजनों की सेवा सुश्रुषा की । बैठक में अतिरिक्त प्राचार्य प्राचार्य डॉ. अनीता पारीक, डॉ. रेखा आचार्य, डॉ. सुरेंद्र कुमार वर्मा, पीबीएम अधीक्षक डॉक्टर पीके सैनी , यूरोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. मुकेश आर्य , भामाशाह नोडल अधिकारी डॉ. जितेंद्र कुमार आचार्य आदि उपस्थित रहे।

CHHAJER GRAPHIS

बैठक में आज ये महत्वपूर्ण निर्णय हुए
1. हल्दीराम मूलचंद हार्ट हॉस्पिटल में कार्डिक सर्जरी पीपीपी मोड पर शुरू करवाने के प्रयास किए जाएंगे।
2. वार्ड में प्रवेश हेतु पास प्रणाली सख्ती से लागू की जाएगी।
3. पीबीएम परिसर में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाई जाएगी।
4. यूरोलॉजी भवन की मरम्मत करवाई जाएगी।

ये भामाशाह रहे बैठक में मौजूद

आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान से जेठमल बोथरा, मानव सेवा समिति से ओम प्रकाश मोदी, राम किशन पेड़ीवाल, ट्रॉमा रिलीफ सोसायटी सचिव एस.के. बेरी, शिवकिशन मिंडाराम दम्मानी चैरिटेबल ट्रस्ट से सचिव विनोद दम्मानी, सी एम मूंधड़ा ट्रस्ट से द्वारका पचीसिया, हल्दीराम मूलचंद ट्रस्ट से रमेश कुमार अग्रवाल, रोगनिदान सेवा केंद्र से देव किशन पेड़ीवाल, समाज सेवी श्याम सुंदर मोदी तथा अनंत लाल आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *