जैन संस्कार विधि से जन्मदिन व तप सम्पूर्ति संस्कार सम्पन्न

khamat khamana

गंगाशहर , 13 सितम्बर। गंगाशहर ज्ञानशाला के नियमित ज्ञानार्थी चिन्मय डागा का जन्मदिवस संस्कार का मांगलिक आयोजन जैन संस्कार विधि से मांगलिक मंत्रोचार एवं आध्यात्मिक भजनों के संगान के साथ जैन संस्कारक देवेन्द्र डागा ने सम्पन्न करवाया।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस दौरान जैन संस्कार विधि से सम्बंधित जानकारी को भी साझा किया गया। इस अवसर पर चिन्मय डागा को तेयुप द्वारा मंगल भावना पत्रक और जन्मदिवस शुभकामना कार्ड भेंट किया गया। मंगल पाठ के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

pop ronak

==============

CHHAJER GRAPHIS
महेन्द्र कुमार डागा (10 की तपस्या) और प्रभा देवी डागा (12 की तपस्या) सह-जोड़े तप का पारणा तप संपूर्ति अनुष्ठान के माध्यम से जैन संस्कार विधि द्वारा

तेयुप गंगाशहर द्वारा जैन संस्कार विधि से तप संपूर्ति अनुष्ठान

गंगाशहर , 13 सितम्बर। गंगाशहर निवासी महेन्द्र कुमार डागा (10 की तपस्या) और प्रभा देवी डागा (12 की तपस्या) सह-जोड़े तप का पारणा तप संपूर्ति अनुष्ठान के माध्यम से जैन संस्कार विधि द्वारा 12.09.24 गुरुवार सुबह 9 बजे उपरान्त पारिवारिकजन की उपस्थिति में जैन संस्कारक विनीत बोथरा और देवेन्द्र डागा ने उत्साहवर्धक जैन मंत्रोच्चार से संपादित करवाया।

कार्यक्रम की शुरुआत नमस्कार महामंत्र से हुई तत्पश्चात संस्कारकों ने मंगल भावना यंत्र की विधिवत स्थापना करवाई और मांगलिक मंत्रोच्चार व गीतिकाओं के संगान के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

जैन संस्कारक विनीत बोथरा ने जैन संस्कार विधि की महत्वपूर्ण जानकारी से सभी को अवगत करवाया और तप की अनुमोदना की।

जैन संस्कारकों द्वारा दोनों तपस्वियों को एक वर्ष के लिए आध्यात्मिक संकल्प लेने के लिए प्रेरित किया गया। तेयुप गंगाशहर द्वारा परिवार को मंगलभावना यंत्र भेंट किया गय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *