BJP नेता के बेटे की पाकिस्तानी दुल्हन; दूल्हा बोला- मेरी बीवी को वीजा दे दीजिए

 जौनपुर, 19 अक्टूबर। देश-दुनिया में कई अनोखी और अजीबोगरीब शादियां देखी होंगी, लेकिन भारत में हुई इस अनोखी शादी के बारे में जानकर आप समझ नहीं पाएंगे कि क्या कहें और क्या करें? जी हां, भारत-पाकिस्तान के बीच बेशक सरहद की लकीरें खींची हों, दुश्मनी की दीवारें खड़ी हों, लेकिन दिलों के रिश्ते लगातार मजबूर हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भाजपा नेता के बेटे ने पाकिस्तानी लड़की से ऑनलाइन निकाह किया है और अब वह अपनी दुल्हन को उसकी ससुराल भारत लाने के लिए वीजा मांग रहा है। उसने सरकार से अपील की है कि वह उसकी दुल्हन को वीजा दें, ताकि वह भारत आए और दोनों देशों के बीच दोस्ती होने के फूल खिलें। दोनों देशों के बीच की दूरियां खत्म हों और रिश्ते मजबूत हों।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

2 वजहों से कराना पड़ा ऑनलाइन निकाह

pop ronak

बता दें कि नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले मखदूमशाह अढहन निवासी और भाजपा सभासद तहसीन शाहिद के बेटे मोहम्मद अब्बास की शादी पाकिस्तान के लाहौर में रहने वाले उनके रिश्तेदार की बेटी से हुई। एक साल पहले शादी तय हुई थी और लड़की ने वीजा के लिए भी अप्लाई कर दिया था, लेकिन वीजा मिला नहीं। इस बीच दुल्हन की मां राना यास्मीन जैदी की तबीयत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में ICU में भर्ती कराना पड़ा वीजा नहीं मिलने पर और दुल्हन की मां की तबीयत को देखते हुए भाजपा नेता तहसीन शाहिद ने लाहौर में रिश्तेदार से फोन पर बातचीत करके ऑनलाइन शादी कराने का फैसला लिया। शुक्रवार 18 अक्टूबर की रात को इमामबाड़ा कल्लू मरहूम में तहसीन शाहिद बारातियों को लेकर पहुंचे। बड़ी TV स्क्रीन पर सभी के सामने ऑनलाइन निकाह कराया गया। निकाह दोनों मुल्कों के मौलाना ने कराया। लाहौर में भी दुल्हन के यहां काफी रिश्तेदार जुटे।

CHHAJER GRAPHIS

दूल्हे की मोदी सरकार से खास अपील

निकाह कराने आए शिया धर्म गुरु मौलाना महफजूल हसन खान ने निकाह पढ़ने के बाद बताया कि निकाह के लिए इस्लाम धर्म में लड़की की इजाजत की जरूरत होती है, जो मौलाना को खुद लड़की अपने मुंह से बोल कर देती है। ऐसे में यह इजाजत यदि वह ऑनलाइन दे दे तो दोनों मौलाना बैठकर निकाह करा सकते हैं। मौलाना ने कहा कि दोनों मुल्कों के राजनीतिक संबंध खराब होने से काफी परेशानी दोनों तरफ के लोगों को उठानी पड़ती है। ऐसे मे दोनों मुल्कों के हुक्मरान चाहें तो बातचीत करके बदले और दुश्मनी की आग ठंडी हो सकती है। हाल ही में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के पाकिस्तान दौरे से लोगों की उम्मीद जगी है। निकाह होने के बाद दूल्हे मोहम्मद अब्बास हैदर ने भी लड़की की विदाई जल्द हो, इसके लिए वीजा जल्द जारी करने की अपील मोदी सरकार से की है। शादी मे जिले के सम्मानित लोगों के साथ भाजपा MLC बृजेश सिंह प्रिशु भी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *