बीकानेर में बेहतर चिकित्सा सेवाओं को लेकर बजट समीक्षा बैठक

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • बीकानेर में बेहतर चिकित्सा सेवा हमारा प्रयास– सुमित गोदारा

बीकानेर , 15 जून। बीकानेर सरदार पटेल महाविद्यालय में आज खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलात केबिनेट मंत्री राजस्थान सरकार सुमित गोदारा की अध्यक्षता में कॉलेज प्राचार्य, पीबीएम अधीक्षक के साथ समस्त विभागाध्यक्ष वरिष्ठ डॉक्टर्स के साथ बजट समीक्षा बैठक की गई। कॉलेज प्रिंसिपल गुंजन सोनी, अधीक्षक पीके सैनी ने पुष्प गुच्छ भेंट कर गोदारा का स्वागत किया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बैठक में कैबिनेट मंत्री सुमित गोदारा ने कहा केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बहुत गंभीर है और केंद्र सरकार आयुष्मान भारत व राजस्थान सरकार चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना के माध्यम से हर व्यक्ति को इलाज का अधिकार देती है और आज हमने प्रिंसिपल, अधीक्षक व समस्त विभागाध्यक्ष के साथ बैठक कर बजट से पूर्व सुझाव लिए हैं कि किस तरह हम बीकानेर में चिकित्सा सेवाओं को ओर बेहतर कर सकते है।

mona industries bikaner

पीबीएम के विकास के लिए सरकार समय समय पर बजट देती है सांसद, विधायक भी सहयोग करते है और भी जरूरत होगी तो चिकित्सा मंत्री जी से बात करेंगे मुख्यमंत्री जी से बात करेंगे किस तरह हम बजट में चिकित्सा सेवाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा बजट ला सके। आज की बैठक का यही प्रयास है व्यवस्था सुधारना आपके हाथ में है आप की इच्छा शक्ति है तभी हम अच्छी चिकित्सा सेवाए दे पाएंगे।

गोदारा ने प्रिंसिपल और अधीक्षक को कहा बीकानेर पीबीएम के ट्रॉमा सेंटर में चिकित्सा अधिकारी या नर्सिंग स्टाफ कभी एप्रेन पहने और नाम प्लेट लगाए नहीं देखा है। ऐसे में कौन स्टाफ है या कौन कर्मचारी है, पता ही नहीं चलता है। परिजनों में डॉक्टर के साथ अच्छा व्यवहार होगा तो उसकी आधी बीमारी ठीक हो सकती है। डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ में फर्क महसूस होना चाहिए।

सभी प्रकार की जांच समय पर हो मरीजों को भटकना ना पड़े गर्भवती महिलाओं की सोनोग्राफी समय पर हो इस पर ध्यान देने की बात कही। गोदारा ने कहा आज हमारी बजट समीक्षा बैठक सकारात्मक रही है। सभी डॉक्टर्स से सुझाव लिए और सरकार के माध्यम से हर संभव प्रयास कर मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं मिले।अच्छा इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार हो इसके लिए कार्य योजना तैयार करने की बात कही और सरकार की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। आज की बैठक में मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल के साथ सभी विभागों विभागाध्यक्ष के साथ प्रमुख चिकत्सा अधिकारी उपस्थित थे।

shree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *