ओबेरॉय ग्रुप ऑफ होटल्स और सक्षम संचार फाउंडेशन द्वारा आर्मी पब्लिक स्कूल जयपुर के छात्रों के लिए कैरियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जयपुर ,10 मई। आर्मी पब्लिक स्कूल के कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन, सप्त शक्ति कमांड के सहयोग से जयपुर मिलिट्री स्टेशन के सप्त शक्ति ऑडिटोरियम में 9 मई 2024 को करियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन किया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

प्रथम सत्र का संचालन प्रणव विरमानी, प्रशिक्षण प्रबंधक, ओबेरॉय ग्रुप ऑफ होटल्स और नूपुर पारीक, मानव संसाधन विभाग प्रबंधक ट्राइडेंट होटल, जयपुर द्वारा किया गया। उन्होंने व्यवस्थित प्रशिक्षण और शिक्षा कार्यक्रम (एसटीईपी) के बारे में जानकारी दी, जो एक प्रसिद्ध प्रशिक्षण पहल है, जो व्यक्तियों को विशेष रूप से होटल संचालन और अतिथि सेवाओं के क्षेत्रों में कुशल आतिथ्य पेशेवरों में विकसित करने के लिए डिज़ाइन की गई है। प्रतिभागियों को ओबेरॉय और ट्राइडेंट होटलों में व्यावहारिक प्रशिक्षण मिलता है, वे वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों से परिचित होते हैं और अनुभवी पेशेवरों के साथ काम करते हैं।

mona industries bikaner

यह एपीएस जयपुर के छात्रों के लिए रोजगार कार्यक्रम का दूसरा संस्करण है। इसके पहले संस्करण में एपीएस जयपुर से दो छात्रों को शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए नामांकित किया गया था।

दूसरा सत्र अर्चना शर्मा और उनकी टीम द्वारा मास मीडिया और पत्रकारिता आयोजित किया गया। श्रीमती अर्चना वर्तमान में एक एनजीओ, सक्षम संचार फाउंडेशन चला रही हैं, जिसका उद्देश्य मीडिया शिक्षा को देश के अंतिम कोने तक ले जाना है ताकि कला, शिल्प, व्यंजन और संस्कृति के क्षेत्र से स्थानीय कहानियां वैश्विक बनें और विश्व मंचों पर साझा की जाएं।

आवा सप्त शक्ति कमांड की शिक्षा अध्यक्ष श्रीमती गीतांजलि बहल सम्मानित अतिथि थीं। इस अवसर पर उन्होंने कहा, “ओबेराय ग्रुप द्वारा एसटीईपी कार्यक्रम और सक्षम संचार फाउंडेशन द्वारा मीडिया शिक्षा छात्रों को कई क्षेत्रों में अपना वांछित करियर चुनने और अपने भविष्य को आकार देने के लिए कौशल विकसित करने में मदद करेगी”।

इस काउंसलिंग सत्र में आर्मी पब्लिक स्कूल के लगभग 400 उत्साही छात्रों ने भाग लिया, यह सत्र अत्यधिक जानकारीपूर्ण और इंटरैक्टिव था। छात्रों ने प्रशिक्षण की प्रकृति, पाठ्यक्रम की भविष्य की संभावनाओं और रोजगार के अवसरों से संबंधित प्रश्न पूछे। कार्यक्रम का समापन गायत्री कुलश्रेष्ठ प्रिंसिपल एपीएस, जयपुर द्वारा ओबेरॉय समूह और सक्षम संचार फाउंडेशन की सराहना के साथ हुआ।

 

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *