चंपाई सोरेन ने X बायो से हटाया JMM का नाम, हेमंत बोले- पैसा ऐसी चीज है

khamat khamana

झारखंड , 18 अगस्त। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों ने जेएमएम में हलचल पैदा कर दी है। चंपाई सोरेन इस वक्त दिल्ली में है। माना जा रहा है कि वह यहां बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

हालांकि इस बारे में जब खुद उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, वह निजी काम से दिल्ली आए हैं। इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल चंपाई ने अपने एक्स बायो से जेएमएम का नाम हटा दिया है। अब उनके प्रोफाइल पर केवल झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री लिखा हुआ है। ऐसे में उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकले जोर पकड़ती जा रही है।

pop ronak

वहीं हेमंत सोरेन ने इशारों ही इशारों में चंपाई सोरेन पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, पैसों के दम पर घर और पार्टी में फूट डाली जा रही है। आजतक से खास बातचीत में हेमंत सोरेन ने कहा, समाज तो छोड़िए यह लोग घर फोड़ने और पार्टी तोड़ने का काम करते हैं। आए दिन कभी इस विधायक को खरीद लेते हैं कभी उस विधायक को खरीद लेते हैं। पैसा चीज ही ऐसा है कि नेता भी इधर उधर चले जाते हैं। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, राज्य में बहुत जल्द चुनाव की घंटी बजने वाली है लेकिन चुनाव कब होगा, इसकी घंटी बीजेपी के पास है।

CHHAJER GRAPHIS

विधायक ने बीजेपी में जाने की अटकलों को किया खारिज

सूत्रों की मानें तो चंपाई सोरेन 6 विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। जिन 6 विधायकों के नामों की चर्चा है उनमें दशरथ गगराई, रामदास सोरेन, चमरा लिंडा, लोबिन हेमब्रोम और समीर मोहंती शामिल हैं। हालांकि दशरथ गगराई ने बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया है।

इससे पहले चंपाई सोरेन के एक करीबी सहयोगी ने दावा किया था कि पूर्व मुख्यमंत्री रविवार को कोलकाता से राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुए थे। दिल्ली पहुंचने के तुरंत बाद चंपाई सोरेन ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के किसी नेता से मुलाकात नहीं की है और वह राष्ट्रीय राजधानी में एक ‘निजी’ यात्रा पर हैं।

शुक्रवार को मीडिया में आईं कुछ खबरो में दावा किया गया था कि झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले सोरेन भाजपा में शामिल हो सकते हैं। लेकिन सोरेन ने शनिवार को कहा था कि उन्हें अटकलों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

जमशेदपुर रवाना होने से पहले उन्होंने संवाददाताओं से कहा था, मुझे ऐसी अटकलों और खबरों के बारे में कुछ नहीं पता… मैं जहां हूं, वहीं हूं। जब भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी से सोरेन के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”मेरे पास कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। मुझे केवल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिल रही है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *